पंजाब के फाइनैंस, हैल्थ मिनिस्ट्री कोरोना पर काबू पाने में फेल

Friday, May 01, 2020 - 04:07 PM (IST)

डेराबस्सी (गुरप्रीत) : हलका डेराबस्सी विधायक एन.के.शर्मा ने पंजाब की वित्त और हैल्थ मिनिस्ट्री को कोरोना रोकने में फेल करार दिया है। उन्होंने सरकार की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा है कि पंजाब के वित्त मंत्री अक्सर यह शोर मचाते रहते हैं कि सरकार के पास फंड नहीं है जबकि सरकार पहले मिल चुके फंड का सही से प्रयोग नहीं कर सकी। 

उन्होंने बताया कि एन.एच.आर.एम. में 112 करोड़ जारी हुए परंतु उसको सही से बांटा नहीं गया। 247 करोड़ रुपए डी.एम.एफ. में जारी हुए जिसमें से 40 करोड़ विभिन्न जिलों के डी.सी. हैड को जारी किए गए परंतु हैरानी की बात यह है कि उसमें से भी सिर्फ 40% पैसा ही खर्च किया गया बाकी सभी पैसा वैसे ही पड़ा है। अस्पतालों का बुरा हाल है मरीजों को लेकर जाने वाली एंबुलेंस के लिए चालक तक नहीं है। 

शर्मा ने हैल्थ मिनिस्ट्री पर सवाल करते हुए कहा कि पंजाब में कोरोना कारण मृत्युदर सबसे अधिक है जिसका मुख्य कारण सरकार अस्पतालों की मैनजमेंट के साथ मीटिंग करने में फेल हुई है। उन्होंने मुख्यमंत्री से कोरोना फैलने के कारणों की गहराई से जांच करने और दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ केस दर्ज करके कानूनी कार्रवाई की मांग की है। 

Priyanka rana

Advertising