स्वास्थ्य विभाग ने डेंगू का लारवा मिलने पर 49 लोगों भेजा नोटिस

punjabkesari.in Tuesday, May 28, 2019 - 01:24 PM (IST)

पंचकूला (आशीष): जिले मे डेंगू और मलेरिया की रोकथाम के लिए जिन विभाग की ड्यूटी लगाई गई है। वहीं विभाग इसमें लापरवाही बरत रहे हैं एक  ओर जहां पब्लिक को घर के कूलर व आसपास के एरिया साफ रखने के लिए जागरूक किया जाना चाहिए। 

 

वहीं सामने आ रहा है कि अभी सरकारी कार्यालयों में ही अधिकारी और अफसर इसकी रोकथाम के लिए जागरूक नहीं हैं। इस बात का खुलासा हरियाणा रोडवेज और पब्लिक हैल्थ डिपार्टमैंट को दिए नोटिस से हुआ है। इसके अलावा पूरे जिले में 49 लोगों के घर में लारवा मिलने के कारण स्वास्थ्य विभाग ने नोटिस जारी किया है। 

 

स्वास्थ्य विभाग ने जी.एम. रोडवेज और पब्लिक वर्क डिपार्टमैंट के एस.डी.ओ. को कार्यालय में लगे कूलर में डेंगू का लारवा मिलने पर नोटिस दिया है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने बताया है कि यहां पिछले साल भी लापरवाही सामने आई थी और इन डिपार्टमैंट को नोटिस दिया था। इसके बाद भी यहां पर हालात नहीं सुधरे। 

 

हैरानी की बात है कि हाल ही में पंचकूला के उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग और दूसरे विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की थी। इसमें विभागों को डेंगू और मलेरिया को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग का साथ देने के लिए जिम्मेदारियां दी थीं। इसके बावजूद सरकारी कार्यालय में डेंगू का लारवा मिल रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News