सिविल अस्पताल मोहाली में नहीं हो रहे अल्ट्रासाऊंड, गर्भवती महिलाएँ परेशान

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2019 - 12:48 PM (IST)

मोहाली(कुलदीप) : स्वास्थय विभाग पंजाब भले ही लोगों को बढिय़ा स्वास्थ्य सुविधाएं देने के दावे करता है,लेकिन मोहाली के फेज-6 स्थित सिविल अस्पताल में लोगों को उचित सुविधाएं न मिलना इन दावों की पोल खोल रहा है। 

कहने को तो इस सिविल अस्पताल मोहाली में विभाग द्वारा अलग से जच्चा-बच्चा अस्पताल भी बनाया है,लेकिन गर्भवती महिलाओं की जांच के लिए अल्ट्रासाऊंड नहीं हो रहे हैं जिस कारण गर्भवती महिलाओं में भारी परेशानी पाई जा रही है। अस्पताल में आने वाली महिलाओं का कहना है कि उन्हें अस्प्ताल के डाक्टरों द्वारा अल्ट्रासाऊंड की लंबी तारीख देकर घर भेज दिया जाता है।

मजबूरन प्राइवेट अल्ट्रासाऊंड सैंटरों पर जाना पड़ेगा :
अस्पताल में शुक्रवार को अल्ट्रासाऊंड करवाने के लिए आईं महिलाओं में रुपिन्द्र कौर निवासी गांव सिकंदरपुर, कस्बा कुराली की वसनीक लवप्रीत कौर, पिंकी तथा अन्य कई महिलाओं ने बताया कि अस्पताल में वे दो दिन से अल्ट्रासाऊंड करवाने के लिए चक्कर काट रही थीं। 

आज अस्पताल में रेडियो डाईग्नोसिस के एम.डी. डा. विजय भगत मौजूद थे लेकिन कुछ समय तक अस्पताल में रहने के बाद वे ये कह कर चले गए कि उनकी टीम तो अस्पतालों में छापेमारी करने जा रही है। जिन महिलाओं के अल्ट्रासाऊंड होने थे, उन्हें 1 अप्रैल की तारीख देकर वपस भेज दिया गया। 

उक्त महिलाओं का कहना था कि डाक्टरों ने उन्हें तुरंत अल्ट्रासाऊंड करवाने के लिए कहा था क्योंकि उन्हें परेशानी आ रही थी लेकिन अब उन्हें या तो 15 दिन के लिए इंतजार करना पड़ेगा और फिर महंगे प्राइवेट तौर पर अल्ट्रासाऊंड करवाना पड़ेगा। उन्होंने मांग की कि अस्पताल में अल्ट्रासाऊंड करने वाले डाक्टर का तुरंत प्रबंध किया जाए।

सिविल सर्जन मांग रहे महिलाओं से सहयोग :
हैरानी की बात ये रही कि जब इस संबंध में सिविल सर्जन मोहाली डा. रीटा भारद्वाज से संपर्क किया गया तो उनका कहना था कि अल्ट्रासाऊंड वाली महिला डाक्टर छुट्टी पर हैं और डा. विजय भगत एस.एम.ओ. बन गए हैं। इस लिए अस्पताल में अल्ट्रसाऊंड की समस्या आ रही है। डा. भगत आज अपनी टीम सहित दूसरे अस्पतालों में छापेमारी भी करने गए हैं, इसलिए समस्या आई है। अल्ट्रासाऊंड वाली महिलाओं को थोड़ा सहयोग देना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News