विभागाध्यक्ष कानून अनुसार उचित कार्यान्वयन सुनिश्चित करें: अनिंदिता

Monday, Oct 18, 2021 - 08:01 PM (IST)

चंडीगढ़, (राय): नगर निगम आयुक्त अनिंदिता मित्रा ने सोमवार को कर्मचारी संघ के नेताओं के साथ बैठक की। इस दौरान लाभ, सेवा नियमों और विनियमों और अवकाश लाभों आदि से संबंधित मुद्दों पर समीक्षा की गई। बैठक में कर्मचारी संघ समन्वय समिति, यू.टी., चंडीगढ़ के पदाधिकारी और नगर निगम चंडीगढ़ के विभागाध्यक्ष शामिल थे।

 

आयुक्त ने नेताओं द्वारा उठाए गए मुद्दों को सुना और संबंधित विभागाध्यक्षों को कानून अनुसार उचित कार्यान्वयन सुनिश्चित करने के लिए कहा। इन मुद्दों में समय पर वेतन, समझौते व श्रम कानून अनुसार आकस्मिक अवकाश, 13 गांवों के एम.सी.सी. में विलय के बाद मूल वेतन प्लस डी.ए. के संबंध में सफाई कर्मचारियों के लिए अधिसूचना का कार्यान्वयन, अनुकम्पा आधार पर नियुक्ति, सीवरमैन के लिए तेल, साबुन व गुड़, दिहाड़ीदार के लिए नियमितीकरण नीति, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के लिए ग्राम पंचायत निधि विवरण जारी करना और क्षेत्रवार आवश्यकता के अनुसार सफाई कर्मचारियों को युक्तिसंगत बनाना शामिल है।

 

आयुक्त ने सभी एच.ओ.डी. और मुख्य लेखा अधिकारी को अक्तूबर माह का वेतन दिवाली से पहले सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने कहा कि सभी आउटसोर्स और दैनिक वेतन भोगियों का वेतन हर माह के पहले सप्ताह में सुनिश्चित किया जाए और हर माह 25 से 25 तारीख तक साइकिल का रखरखाव किया जाए। उन्होंने नेताओं से कहा कि ड्यूटी का समय ठीक से बनाए रखें और सभी कर्मचारी उचित वर्दी में हों। कोई कर्मचारी बिना वर्दी पाया जाता है, तो उसके खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई शुरू की जाएगी।

Ajesh K Dharwal

Advertising