HCS एग्जाम के लिए प्रयोग में लाए जा रहे डैस्क, फर्श पर बैठ कर पढ़ रहे स्कूली बच्चे

punjabkesari.in Sunday, Dec 17, 2017 - 11:36 AM (IST)

पंचकूला(मुकेश) : पंचकूला सैक्टर-12ए के सार्थक मॉडल स्कूल में इन दिनों एच.ची.एस. की परीक्षा चल रही है और परीक्षार्थियों के लिए स्कूल के ड्यूल डैस्क प्रयोग किए जा रहे हैं। इन सबका असर यहां पढऩे वाले स्टूडैंट्स पर पड़ रहा है और स्टूडैंट्स को इस ठंड में नीचे बैठकर पढ़ाई करनी पड़ रही है। शिक्षा विभाग ने इनके लिए ड्यूल डैस्क की व्यवस्था नहीं की है।

 

बच्चों की अभिभावकों की मानें तो अगर उनकी ओर से स्कूल प्रबंधन के खिलाफ आवाज उठाई जाती है तो बच्चों को परेशान किया जाता है। अभिभावकों ने कहा कि वह सोमवार को डी.ई.ओ. से मिलकर स्कूल के प्राईमरी विंग के बच्चों के लिए ड्यूल डैस्क मुहैया करवाने की मांग करेंगे। 

 

कंज्यूमर वैलफेयर एसोसिएशन के मैंबर ह्यूमन राइट्स एक्टिविस्ट नरेंद्र सिंह व आर.टी.आई. एक्टिविस्ट कुलदीप सिंह ने बताया कि स्कूल की इस मामले में वह सोमवार को डायरैक्टर एलिमैंट्री राजनारायण कौशिक से मुलाकात करेंगे। 

 

हफ्ते से चल रहा एग्जाम :
इस स्कूल में पिछले हफ्ते से एच.सी.एस. एग्जाम चल रहा है। ऐसे में स्कूल के तीसरी व चौथी क्लास के बच्चों का ड्यूल डैस्क एग्जाम के लिए प्रयोग किया जा रहा है। ऐसे में तीसरी व चौथी क्लास के बच्चों को हफ्तेभर से फर्श पर बैठकर ही पढ़ाई करनी पड़ रही है। 

 

नियमों को धज्जियां उड़ाते हुए जे.बी.टी. टीचर्स नियुक्त किए :
जानकारी के मुताबिक स्कूल में नियमों की अनदेखी करते हुए 10 टीचर्स नियुक्त किए हैं। नियमों के मुताबिक शहर के सार्थक मॉडल व संस्कृति मॉडल स्कूल में जे.बी.टी. टीचर्स की नियुक्ति के लिए शिक्षा विभाग के ए.सी.एस. एक कमेटी गठित करते हैं और कमेटी द्वारा एलिजिबल टीचर्स के इंटरव्यू के बाद उनकी नियुक्ति होती है। हालांकि शिक्षा विभाग ने ऐसा न करते हुए स्कूल में 10 टीचर्स की नियुक्ति करीब सालभर पहले की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News