हरियाणा सरकार ने चार साल में खोले 73 कॉलेज : सैणी

punjabkesari.in Monday, Nov 26, 2018 - 12:05 PM (IST)

मोरनी(अनिल) : बच्चों को शिक्षा के साथ साथ संस्कारकारवान शिक्षा देनी चाहिए ताकि बच्चे अपने संस्कारों को जान सकें और हमारी प्राचीन संस्कृतियां जीवित रहे। यह विचार विचार श्रम एवं रोजगार मंत्री नायब सैणी ने मोरनी में माधव गीता विद्या मंदिर के वार्षिकोत्सव के मौके पर कहे। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने बेटियों को अच्छी शिक्षा दिलवाने के लिए करीब चार साल में 73 महाविद्यालय, कन्या महाविद्यालय व राजकिय महाविद्यालय खोले हैं। इनमें अधिकतर कक्षाएं शुरू कर दी हैं। 

सैणी ने कहा कि पहले शिक्षा का स्तर गिरा था मगर अब सरकार ने खासकर बेटियों की सुविधा के लिए 20 किलोमीटर के दायरे में महाविद्यालय खोले हैं ताकि बेटियां आगे बढ़ सकें। सरकार ने ऑनलाइन तबादला नीति कर अध्यापकों को घर बैठे मनचाहा स्टेशन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि अगर गरीब का बच्चा 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त करता है तो बच्चे के खाते में पहले ही दिन 51 हजार रुपए की एफ.डी. करवा दी जाती है। 

सरकार बिना भेदभाव के नौकरियां दे रही हैं। इस मौके पर उन्होंने गीता विद्या मंदिर को अपने कोटे से 11 लाख रुपए का अनुदान दिया। इस अवसर पर हरियाणा आयुष विभाग के चेयरमैन ऋषिराज वशिष्ठ समाजसेवी प्रवीण गोयल, शरणदास कम्बोज, सरपंच माम चंद भंवरा,कर्नल राम सरूप, समाजसेवी ज्वाला सिंह आदि मौजूद रहे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News