हरियाणा चुनाव के दौरान शराब तस्करी रोकने के लिए कसी कमर

Friday, Oct 04, 2019 - 11:24 AM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : इंटर स्टेट शराब की हो रही तस्करी को रोकने के लिए वीरवार को एक्साइज डिपार्टमैंट की ज्वाइंट एक्शन कमेटी की मीटिंग हुई। कमेटी में असिस्टैंट एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर स्तर के अधिकारियों ने हिस्सा लिया। 

कमेटी ने हरियाणा चुनाव के दौरान शराब तस्करी रोकने के लिए उचित कदम उठाने का फैसला लिया है। कई जगह नाके लगाए जाएंगे और सभी राज्यों के विभागों द्वारा सूचना सांझी की जाएगी, ताकि ऐसे मामलों में तेजी से कार्रवाई की जा सकें। चंंडीगढ़ के अलावा, पंचकूला, मोहाली, पटियाला और अंबाला से एक्साइज डिपार्टमैंट के अधिकारी मौजूद थे।  

चंडीगढ़ के असिस्टैंट एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर आर.के. चौधरी ने बताया कि ज्वाइंट एक्शन कमेटी की मीटिंग में हरियाणा चुनाव को लेकर सभी राज्यों के विभागों को कमर कसने के लिए बोला गया है। शराब तस्करी पर नजर रखी जाएगी और इसके लिए सभी विभाग अपने-अपने बॉर्डर एरिया में टीमें तैनात करेंगे। शराब बॉटलिंग प्लांट को लेकर भी सभी टीमों ने सहयोग करने का फैसला लिया है और इस संबंध में समय-समय पर चैकिंग भी की जाएगी। 

शराब की तस्करी रोकने के लिए यू.टी. प्रशासक नेकमेटी गठित की थी, जिसकी अगस्त में यू.टी. एडवाइजर मनोज परिदा की अध्यक्षता में एक मीटिंग हुई थी। मीटिंग में एडीशनल चीफ सैके्रटरी पंजाब और एडिशनल चीफ सैके्रटरी हरियाणा भी उपस्थित थे। मीटिंग में एक्साइज ड्यूटी स्ट्रक्चर को एक समान करने को लेकर फैसला लिया गया था। 

Priyanka rana

Advertising