पत्नी और ससुराल से परेशान होकर, दीवार पर चिपकाया सुसाइड नोट और लगा ली फांसी

punjabkesari.in Monday, Feb 26, 2018 - 07:43 PM (IST)

चंडीगढ़ (सुशील): पत्नी और ससुराल पक्ष से परेशान होकर डड्डूमाजरा में 25 वर्षीय एक युवक ने दीवार पर सुसाइड नोट चिपकाकर फंदा लगा लिया। सोमवार सुबह कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो परिजन दरवाजा तोड़कर अंदर गए। युवक फंदे पर लटका हुआ था। परिजनों ने तुरंत मामले की सूचना पुलिस को दी। 

 

पुलिस युवक को फंदे से उतारकर सैक्टर-16 जनरल अस्पताल ले गई। यहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक की पहचान डड्डूमाजरा निवासी प्रदीप कुमार के रूप में हुई। वह आयकर विभाग में डाटा एंट्री ऑप्रेटर था। प्रदीप ने सुसाइड नोट में लिखा है कि उसका ससुर रामरतन, सास सुरेशनी, साला विक्की, रवि, बुधप्रकाश और पत्नी सुमित उसे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। 

 

इसके अलावा उस पर दहेज का मामला दर्ज करवाने की धमकी भी दे रहे हैं। सुसराल के लोगों ने उसका जीना हराम कर रखा है। उनसे परेशान होकर वह फंदा लगा रहा है। मलोया थाना पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर ससुर रामरतन, सास सुरेशनी, साले विक्की, रवि,  बुधप्रकाश और पत्नी सुमित के खिलाफ प्रदीप को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस जल्द ही प्रदीप का सुसाइड नोट जांच के लिए सी.एफ.एस.एल. भेजेगी।

 

डड्डूमाजरा निवासी रविंद्र कुमार ने बताया कि सोमवार सुबह उसका भाई प्रदीप कुमार घर का दरवाजा नहीं खोल रहा था। उन्होंने काफी देर तक दरवाजा खटखटाया लेकिन उसने दरवाजा नहीं खेाला। वह कमरे का दरवाजा तोड़कर अंदर गए तो प्रदीप ने गले में रस्सी से फंदा लगा रखा था। 

 

दीवार पर सुसाइड नोट चिपका हुआ था। उन्होंने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर प्रदीप को फंदे से उतारा और अस्पताल लेकर गई। यहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

 

रविंद्र ने बताया कि 25 फरवरी को प्रदीप के ससुर रामरतन, सास सुरेशनी, साला विक्की, रवि, बुधप्रकाश उसके घर आए थे। उन्होंने भाई के साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी थी। ससुराल पक्ष के लोग प्रदीप की पत्नी को अपने साथ ले गए थे। 

 

प्रदीप की शादी दिसम्बर 2012 में सैक्टर-38 निवासी सुमित से हुई थी। मलोया थाना प्रभारी प्रदीप कुमार ने बताया कि प्रदीप के सुसाइड नोट के आधार पर ससुर रामरतन, सास सुरेशनी, साले विक्की, रवि, बुधप्रकाश और मृतक की पत्नी सुमित के खिलाफ प्रदीप को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर लिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News