‘कार डीलर्स को राहत, फीस हुई आधी

Tuesday, Jun 29, 2021 - 11:46 PM (IST)

चंडीगढ़, (राय) : मनीमाजरा में लगने वाले संडे कार बाजार के डीलरों को निगम ने बड़ी राहत दी है। मंगलवार को हुई सदन की बैठक में भाजपा पार्षद देवेश मोदगिल ने मामला उठाते हुए कहा कि लगभग डेढ़ वर्ष से डीलर बेरोजगार बैठे हैं। ऐसे में निगम को चाहिए कि उन्हें कुछ राहत दें। देवेश ने कहा की कार बाजार की फीस आधी की जाए, ताकि इस महामारी के समय में डीलर भी अपनी रोजी रोटी चला सकें। 

 


स्टडी टूर की रिपोर्ट सदन में बतौर प्रस्ताव पेश की 
वहीं शहर में नई तकनीकी पर आधारित गारबेज प्रोसैसिंग प्लांट कब तक स्थापित किया जाएगा, निगम सदन की बैठक में इस पर कोई अंतिम फैसला नहीं हो सका। गारबेज प्लांट की अपग्रेडेशन और मैंटेनेंस, पार्षदों-अधिकारियों के अंबाला-दिल्ली दौरे पर वहां स्थापित प्लांट के निरीक्षण पर आधारित स्टडी टूर की रिपोर्ट सदन में बतौर प्रस्ताव पेश की गई, हालांकि सत्ता पक्ष-विपक्षी पार्षदों के बीच-बीच में तंज और कटाक्ष से भरे आरोप प्रत्यारोप पर आधारित बहस के बाद सिर्फ यह निष्कर्ष निकल सका कि प्लांट की आगे की संभावनाओं की तलाश जारी रहेगी। 
पूरी बहस में यह बात भी निकलकर सामने आई कि कहीं न कहीं सभी के मन में यह आशंका थी कि अगर किसी एक तकनीकी पर सर्वसम्मति से मुहर लग भी जाती है तो कहीं नई तकनीकी पर आधारित प्लांट के हाल पहले जैसे न बना जाएं। कुल मिलाकर चर्चा के बाद भी संतुष्टि न होने की वजह से कोई अंतिम सहमति नहीं बन पाई और मसला फिर अधर में लटक गया।


बेहतर तकनीक के लिए फिर करनी पड़ेगी कसरत
बैठक में स्पष्ट निष्कर्ष न निकलने पर निगम को आने वाले दिनों में बेहतर तकनीकी के प्लांट की तलाश के लिए कसरत करनी पड़ेगी। वैसे पार्षदों के दल के स्टडी टूर के अलावा 11 कंपनियों ने एक्सप्रैशन ऑफ इंटरैस्ट में रूची दिखाई थी। निगम के जेहन में अभी तक गारबेज प्रोसैसिंग की वेस्ट टू एनर्जी और वेस्ट टू आर.डी.एफ. की तकनीक सामने आई थी।
उनका समर्थन करते हुए भाजपा पार्षद अरुण सूद ने भी कहा कि फीस कम की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि नियम अनुसार दो बार फीस न जमा करवाने वाले डीलर की साइट कैंसिल कर दी जाती है तो इस कंडीशन को भी हटाया जाए और डीलर्स को कार डिस्पले करने की अनुमति दी जाए। इस पर फैसला लिया गया कि फिलहाल सितम्बर तक फीस आधी कर दी जाए। पहले यह फीस 8260 रुपए थी, जिसे अब 4100 रुपए कर दिया गया।

ashwani

Advertising