एच.एस.वी.पी. की साइट पर कब्जा करने वालों पर दर्ज होगा केस

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2019 - 10:53 AM (IST)

पंचकूला(आशीष): शहर के अलग-अलग सैक्टरों मे खाली पड़ी हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की प्रोजैक्ट्स साइट्स पर कब्जा करने वालों पर एफ.आई.आर. दर्ज होगी। इसके लिए एस्टेट आफिस ने अलॉटमैंट ब्रांच, योजना ब्रांच और इजीनियरिंग विंग से रिपोर्ट, साइट्स की डिटेल मांगी है। वहीं दूसरी ओर सर्वे करने के लिए कहा है कि किन साइट्स पर ताराबंदी को करवाया गया और कहां-कहां कब्जे हैं। पंचकूला के अलग-अलग सैक्टरों में एच.एस.वी.पी. की प्रोजैक्ट्स लैंड पड़ी है।

 इसमें तय किया जा चुका है कि कहां-कहां किस प्रोजैक्ट्स के लिए साइट्स हैं। कहां सरकारी विभाग को दी जा सकती है और कहां पर प्राइवेट प्रोजैक्ट के लिए इसे खरीदा जा सकता है। ऐसे में इन साइट्स पर कब्जा करने का मामला सामने आ रहा है। एस्टेट आफिस की ओर से इस बारे मे एक्शन लिया गया है। एच.एस.वी.पी. की शिकायत में अतिक्रमण करने वाले, प्रोजैक्ट्स साइट पर कब्जा करने वाले शामिल हैं।

रिपोर्ट से मिलेगी जानकारी
इस बारे में आशुतोष राजन ने बताया कि अलॉटमैंट ब्रांच, योजना ब्रांच और इंजीनियरिंग ब्रांच से इस बारे में जवाब मांगा है। इसमें कई डिटेल्स आएगी जिसके बाद सारी कहानी क्लीयर होगी और मामले भी दर्ज करवाए जाएंगे। अलॉटमैंट  ब्रांच से पूछा जा रहा कि कितनी साइट्स को अलॉट किया जा चुका है इसमें से कितनों पर निर्माण हो चुके हैं। कितनी साइट्स पर अलॉटमैंट के बाद भी अभी तक निर्माण नहीं किया गया है। इसके साथ-साथ इंजीनियरिंग विंग से पूछा गया है कि जो भी साइट्स खाली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News