इंटर कॉलेज टूर्नामैंट में 6 पदक जीतने के बाद भी टीम में नहीं मिली जगह

Sunday, Nov 18, 2018 - 02:29 PM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन) : इंटर कालेज टूर्नामैंट में 6 पदक अपने नाम करने वाली गवर्नमैंट कालेज-11 की छात्र इंशिता धीर ने ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी जिम्नास्टिक चैम्पियनशिप के लिए पी.यू. टीम में न चुने जाने पर शनिवार को पी.यू.के वाइस चांसलर को लिखित रूप में शिकायत दी। अपनी शिकायत में इंशिता ने लिखा की पी.यू. की जिम्नास्टिक टीम के चयन के दौरान खिलाडिय़ों के साथ भेदभाव किया गया। 

इंशिता ने चयन समिति पर आरोप लगाते हुए कहा कि कई ऐसे खिलाडिय़ों को टीम में जगह दी गई है, जिनका इंटर कालेज टूर्नामैंट में कोई मैडल तक नहीं है। इसके बाद भी उनका चयन पी.यू. की जिम्नास्टिक टीम में किया गया है। इंशिता धीर ने पी.यू. के स्पोर्ट्स डायरैक्टर से मूलाकात कर चयन समिति पर सवाल खड़े कर दिए हैं। 

बिना भेदभाव के चुनी गई है टीम : स्पोर्ट्स डायरैक्टर 
पी.यू. के स्पोर्ट्स डायरैक्टर परमिन्द्र सिंह ने बताया कि जिम्नास्टिक टीम का चयन निष्पक्ष रूप हुआ है। कोई भेदभाव नहीं किया गया। गठित चयन कमेटी में पांच जिम्नास्टिक इंटरनैशनल खिलाड़ी शामिल थे। चयन के दौरान पूरे समय में भी मैं भी मौजूद रहा। 

खिलाडिय़ों को टीम में चुनने के लिए 4 इवैंट रखे गए थे जिसके आधार पर खिलाडिय़ों को प्वांइट मिले। यही नहीं, हर इवैंट के बाद खिलाडिय़ों को प्वांइट भी बताए जाते थे। इस दौरान चयन कमेटी की ओर से खिलाडिय़ों के  अंक कहां कटे या कम हुए हैं, इसकी भी जानकारी दी जाती रही है।  

अंकों के आधार पर चुना गया :
पी.यू. ने जिस चयन समिती का चयन किया था, उस कमेटी ने अंकों के आधार पर टीम का चयन किया है। टीम में पल्लवी के 34.50 अंक, शायनो के 29.00 अंक तथा आदिती पांडे के 12.65 अंक के साथ टीम में हैं, जबकि इंशिता धीर के 12.05 अंक हैं, जिसके कारण टीम में इंशिता को जगह नहीं दी गई ।
 

Priyanka rana

Advertising