विवादों के बाद गुरप्रीत घुग्गी ने अध्यापकों से मांगी माफी

Thursday, Jun 30, 2016 - 02:35 AM (IST)

चंडीगढ़(स.ह.): अपनी तलख टिप्पणी के कारण अध्यापक वर्ग का आक्रोश झेल रहे कलाकार तथा ‘आप’ नेता गुरप्रीत घुग्गी ने उनसे क्षमा मांगते हुए कहा कि वह अध्यापक वर्ग का दिल से आदर करते हैं और पूर्व में दिए उनके बयान को मीडिया ने गलत ढंग से पेश किया। उन्होंने अध्यापक वर्ग को नीचा दिखाने की कभी कोशिश नहीं की। उनकी टिप्पणी को कांट-छांट कर पेश किया गया है। 

 
एक चैनल को दिए साक्षात्कार के दौरान उन्होंने कहा कि वह भी 11वीं कक्षा तक एक सरकारी स्कूल में ही पढ़े हैं तथा उन्होंने जो बयान दिया था वह सम्पूर्ण अध्यापक वर्ग के लिए नहीं बल्कि शिक्षा से जुड़े उन चंद लोगों के बारे में था जो कि इसे व्यापार के तौर पर ले रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने इस मुद्दे को राजनीतिक रंग दे दिया है। कैप्टन साहिब ने कांग्रेसी नेता भ_ल से माफी नहीं मंगवाई जिसने सरेआम एक अध्यापक को थप्पड़ मारा था। इस पर उन्होंने कहा कि ‘छज्ज तां बोले छाननी क्यों बोले’। 
 
गौरतलब है कि घुग्गी ने अपने बयान में कहा था कि 2017 में उनकी सरकार के आने पर 45,000 तनख्वाह लेने वाले निकम्मे शिक्षकों को ढंग से कार्य करना होगा या फिर सरकारी नौकरी छोड़ किसी प्राइवेट संस्थान में 5000 मासिक तनख्वाह पर कार्य करना होगा। उन्होंने आगे कहा कि वह मेहनती व ईमानदार अध्यापकों का सम्मान करते हैं। पिछले 25 वर्षों से वह समाज के लिए कार्य कर रहे हैं और नशे के खिलाफ लड़ रहे हैं।
 
Advertising