गुरमीत पिंकी का नया खुलासा...

Sunday, Feb 07, 2016 - 03:19 AM (IST)

 मोहाली, (प्रदीप ) : पूर्व पुलिस अधिकारी गुरमीत सिंह पिंकी ने आज मोहाली के फेज-9 में स्थित होटल मैजिस्टिक में एक प्रैस कांफ्रैंस को संबोधित करते हुए स्पष्ट शब्दों में कहा कि चंडीगढ़ के सैक्टर-28 में रहते अमन स्कॉडा के बारे में उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए और स्कॉडा के पंजाब के सीनियर पुलिस अधिकारियों के साथ संबंधों की भी जांच करवाई जाए। गुरमीत सिंह पिंकी ने बताया कि पहले उन्होंने पूर्व डी.जी.पी. सर्बजीत सिंह विर्क व सीनियर जर्नलिस्ट कंवर संधू व अन्य के खिलाफ जांच की मांग को लेकर मोहाली के एस.एस.पी. को शिकायत दी है और वहीं आज गुरमीत पिंकी द्वारा अन्य खुलासा करते हुए बताया कि उन्होंने इस चंडीगढ़ निवासी अमन स्कॉडा के खिलाफ उच्च स्तरीय जांच की मांग को लेकर शिकायत दी है। 

आखिर बड़े-बड़े पुलिस अधिकारियों से किस विषेश वजह के चलते हैं स्कॉडा के ताल्लुकात : गुरमीत सिंह 

गुरमीत सिंह पिंकी ने कहा कि आखिर कौन सी वजह है, जिसके चलते अमन स्कॉडा के पंजाब के सीनियर पुलिस अधिकारियों के साथ विशेष ताल्लुकात हैं। उन्होंने कहा कि इस शिकायत के संबंध में डी.एस.पी. क्राइम को मार्क हो चुका है और इस संबंध में मैं आज डी.एस.पी. क्राइम के सामने बयान दर्ज करवा चुका हूं और उन्होंने मुझे संबंधित मामले को जल्द से जल्द हल करवाने का भरोसा दिलाया है। 

अमन स्कॉडा को मैंने दिए 50 लाख रुपए : गुरमीत सिंह 

गुरमीत सिंह पिंकी ने अपने इल्जाम दोहराते हुए कहा कि उसको जब पुलिस विभाग द्वारा बर्खास्त कर दिया गया था तो भले ही उसकी रिटायरमैंट सिर्फ 1 साल से कुछ समय ज्यादा रह गया था पर जब मैं अमन स्कॉडा के संपर्क में आया तो उन्होंने मुझे तुरंत बहाल करवाने की बात कही और मैं धोखे में आ गया और उसको 30 लाख रुपए दे दिया और उन्होंने सीनियर अधिकारी गुरिंद्र सिंह ढिल्लों से बात की और उसको जाकर मुझे मिलवाया मगर वापसी पर तुरंत उसने मेरे से 20 लाख रुपए और मांगे और जब मैंने कुछ समय इंतजार करने को कहा तो उसने मेरे सामने ही तुरंत उस पुलिस अधिकारी को मेरे किए गए ऑर्डर लिफाफे में बंद रखने को कहा कि जब तक मैं न कहूं यह ऑर्डर जारी नहीं करने। 

गुरमीत पिंकी ने पेश किए कंवर संधू के कपड़े

आज होटल मैजिस्टिक में हुई प्रैस कांफ्रैंस के दौरान मीडिया के सामने दावा करते हुए पिंकी ने जर्नलिस्ट कंवर संधू की अंडरवियर व रुमाल पेश करते हुए कहा कि यह कंवर संधू के कपड़े हैं, जोकि पटियाला जेल में बलवंत सिंह राजोआणा को मिलने के दौरान खून से लथपथ हो गए थे, जिसका इलाज मैंने फतेहगढ़ साहिब में एक डॉक्टर से करवाया। गुरमीत पिंकी ने चंडीगढ़ पुलिस को दी शिकायत में अमन स्कॉडा के नजदीकी संबंधों की लिस्ट में शामिल किए कई सीनियर पुलिस अधिकारी

गौरतलब है कि गुरमीत सिंह पिंकी द्वारा पुलिस विभाग चंडीगढ़ को जो शिकायत अमन स्कॉडा के बारे में दी गई है, उसमें जहां अमन स्कॉडा पर 50 लाख रुपए लेने का आरोप लगाया गया है, वहीं अमन स्कॉडा की पंजाब के कई सीनियर पुलिस अधिकारियों के साथ अच्छे संबंध होने की बात भी कही है। पुलिस को दी गई इस शिकायत में मोहाली के एस.एस.पी. गुरप्रीत सिंह भुल्लर के अलावा आई.ए.एस. मनवेश सिद्धू, सीनियर पुलिस अधिकारी प्रमोद वान, आई.जी.पी. राजेश कुमार जायसवाल, सुमनजीत कौर वालिया, परमदीप सिंह संधू ए.आई.जी., वरिंद्रजीत सिंह एस.एस.पी. रोपड़, एस.एस.पी. जगराओं रवचरण सिंह बराड़, एस.एस.पी. फिरोजपुर हरदयाल सिंह मान के अलावा सुखबीर बादल के सलाहकार अजय महाजन का भी जिक्र किया गया है।

Advertising