हादसों के साथ बढ़ा एक्सीडैंट प्रोन प्वाइंट का ग्राफ

Monday, Apr 23, 2018 - 12:23 PM (IST)

चंडीगढ़ (संदीप): हादसों के लिहाज से अब शहर की मुख्य सड़केंं ही नहीं, बल्कि अंदरूनी सड़कें भी सुरक्षित नहीं रही हैं। ट्रैफिक पुलिस के एक्सीडैंटल एनालसैस सैल की रिपोर्ट के अनुसार पिछले दिनों में शहर में कुछ ऐसे नए एक्सीडैंट प्रोन प्वाइंट्स सामने आए हैं, जो अंदरूनी सड़कों पर हैं। एक्सीडैंट प्रोन प्वाइंट्स में भी इजाफा हुआ है। पहले जहां शहर में 12 एक्सीडैंट प्रोन प्वाइंट्स थे, अब ये 17 हो गए हैं। 

अंदरूनी सड़कों के नए एक्सीडैंट प्रोन प्वाइंट्स पर जानलेवा हादसों भी ज्यादा हुए हैं। ट्रैफिक पुलिस के अनुसार शहर में इस समय 17 एक्सीडैंट प्रोन प्वाइंट्स हैं, जहां जानलेवा सड़क हादसे होने का डर बना रहता है। ये नए प्वाइंट्स शहर की मुख्य सड़कों पर न होकर अंदरूनी सड़कों पर हैं। 

 

सैक्टर-31/इंडस्ट्रीयल लाइट प्वाइंट पर हो चुके हैं 4 जानलेवा हादसे
सैक्टर-8 की इनर मार्कीट के साथ लगती अंदरूनी सड़क की बात करें तो पिछले साल इस सड़क पर 6 जानलेवा सड़क हादसे हुए हैं। यह आंकड़ा पिछले साल शहर की मुख्य सड़कों पर बेहद संवेदनशील प्वाइंट्स पर होने वाले जानलेवा हादसों जितना है। 

 

विकास नगर के समीप रेलवे ब्रिज की सड़क पर भी लगातार जानलेवा हादसे होने से एक प्वाइंट भी एक्सीडैंट प्रोन प्वाइंट में शुमार हो चुका है। सैक्टर-31/इंडस्ट्रीयल लाइट प्वाइंट पर भी पिछले साल 4 जानलेवा हादसे हुए थे और इसी साल अभी तक के 3 माह में ही यहां पर 4 सड़क हादसे हो चुके हैं।

Punjab Kesari

Advertising