सरकारी स्कूलों में 1 दिसम्बर से दाखिले शुरू, फार्म के लिए नहीं ली जाएगी फीस

punjabkesari.in Tuesday, Nov 28, 2017 - 11:12 PM (IST)

चंडीगढ़, (रश्मि रोहिला) : अभिभावक अब तैयार रहें क्योंकि 1 दिसम्बर से शहर में दाखिले शुरू होने वाले हैं। दाखिले के लिए सरकारी स्कूलों में फार्म एक दिसम्बर से दिया जाएगा। वहीं फार्म भरने और जमा करने के लिए लोगों को 13 दिसम्बर की अंतिम तिथि होगी। जनवरी में यह लिस्ट जारी कर दी जाएगी। अप्रैल के नए सेशन से क्लास शुरू हो जाएगी। जानकारी अनुसार सरकारी स्कूलों में शिक्षा के अधिकार के तहत दाखिला एक से तीन किलोमीटर के रेडियस में दिया जाएगा। 

यह दाखिला प्रक्रिया नर्सरी के दाखिले के लिए होगी। सरकारी स्कूलों में दाखिला के लिए शिक्षा के अधिकार के तहत फार्म की कोई फीस नहीं रखी गई है। वहीं बच्चों के अभिभावकों के फार्म भरकर देना होगा। वहीं सरकारी स्कूल में दाखिले के लिए तीन वर्ष की उम्र होनी चाहिए। शहर के 115 स्कूलों में यह दाखिला प्रक्रिया होगी। इसके लिए शिक्षा विभाग ने तैयारी कर ली है।

 चंडीगढ़ शिक्षा विभाग की जिला शिक्षा अधिकारी अनुजीत कौर ने बताया कि शहर के स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया एक दिसंबर से शुरू होगी। इसमें 30 हजार स्टूडेंट्स दाखिला ले सकते हैं। वहीं इसमें सबसे पहली पसंद गवर्नमैंट नर्सरी स्कूल सैक्टर-16 की है, यहां की 100 सीटों पर लोग अप्लाई कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News