ट्रांसफर ऑर्डर के चलते स्कूलों में शिक्षकों की कमी

punjabkesari.in Monday, Dec 31, 2018 - 01:51 PM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि) : चंडीगढ़ के सरकारी स्कूलों में पढऩे वाले बच्चों के फाइनल एग्जाम को मात्र दो माह रह गए हैं लेकिन शिक्षा विभाग स्कूलों में शिक्षकों की कमी को पूरा करने की बजाय शिक्षकों को इधर से उधर ट्रांसफर करने में ही लगा है। हाल ही में शिक्षा विभाग द्वारा 21 शिक्षकों की ट्रांसफर की गई है। 

इन ट्रांसफर ऑडर्स के चलते जिस स्कूल में शिक्षकों की ट्रांसफर की गई है, वहां तो शिक्षक की कमी पूरी हो गई है लेकिन उनकी जगह वहां  किसी अन्य शिक्षक को नहीं भेजा है। इसके चलते अब उन स्कूलों में शिक्षकों की कमी हो गई है।

परीक्षाएं हैं करीब :
शिक्षा विभाग द्वारा जिन शिक्षकों की ट्रांसफर की गई हैं, उसमें साइंस, इंग्लिश, एस.एस.टी आदि विषयों के शिक्षक भी शामिल हैं। इसके चलते उन स्कूलों के छात्रों का सिलैबस अधूरा रह गया है, जिन स्कूलों में पढ़ा रहे शिक्षकों का ट्रांसफर किया गया है। 

फाइनल एग्जाम्स को मात्र दो माह रह गए हैं। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने सत्र के शुरूआत में शिक्षकों को वार्निंग देते हुए अच्छे परिणाम लाने के लिए कहा था। यदि ऐसे ही शिक्षा विभाग और शिक्षकों की भर्ती करने की बजाय उन्हीं शिक्षकों को इधर से उधर ही ट्रांसफर करते रहेंगे तो भला कैसे स्कूलों से अच्छे परिणामों की उम्मीद की जा सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News