फेज-11 के सरकारी स्कूल के बाहर छुट्टी के बाद चलते हैं डंडे

punjabkesari.in Wednesday, Nov 27, 2019 - 12:56 PM (IST)

मोहाली(राणा) : फेज-11 का सरकारी स्कूल जहां रोजाना छुटटी के समय बाहरी लड़के आकर स्कूली बच्चों को डंडो से पीटते हैं। यह कहना है वहां की स्थानीय निवासी सोनिया का। जिसकी शिकायत उक्त महिला ने मोहाली के एस.एस.पी. को भी दी है मगर शिकायत के बाद भी स्कूल के बाहर लड़ाई-झगड़ा नहीं रूक पाया। जिसके बाद मंगलवार को फिर छुट्टी के समय एक लड़के को पीटा गया। जिसकी उंगली पर भी काफी चोट आई। जिसके बाद सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची। लेकिन कारवाई किसी पर भी नहीं की गई। 

शिकायतकर्ता सोनिया ने बताया कि उसका बेटा फेज-11 के प्राइमरी स्कूल में पढ़ता है। जिसे छोडऩे के लिए वह 1 बजे जाती है, उसी दौरान बड़े बच्चों की छुट्टी होती है। काफी समय से वह देख रही है कि स्कूल की छुट्टी होने के बाद स्कूल गेट के बाहर कुछ बाहरी बच्चें आते है। और स्कूल के बच्चों को पीटते है उनके हाथ में डंडे व अन्य सामान होता है, उनके साथ स्कूली बच्चें भी शामिल होते है। जब उसने अन्य बच्चों से पूछा तो उसे पता चला कि इनकी जब स्कूल के अंदर आपस में किसी बात को लेकर कहासुनी हो जाती है तो वह बाहर से अन्य लडकों को बुलाकर मारपीट करते हैं। 

सोनिया ने कहा कि जब वह मारपीट करने ने लड़को को रोक रही थी तो उनमें से एक लड़के ने उसे धमकी दी कि तुम लडाई में मत पड़ो वरना तुम्हारी भी पिटाई होगी। जिसके बाद स्कूल के बाहर हो रही मारपीट को लेकर उसने मोहाली के एस.एस.पी. को शिकायत दी। जिसे दिए हुए एक माह का समय बीत गया। लेकिन अभी तक कोई कारवाई नहीं की गई, जबकि उसने शिकायत में लिखा था कि छुटटी के समय स्कूल के बाहर पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएं। 

ताकि किसी दिन झगडे के दौरान किसी बच्चे की जान-माल का कोई नुकसान न हो। वहीं फेज-11 थाना प्रभारी कुलवीर सिंह ने कहा कि पुलिस के पास कॉल जरूर आई थी कि स्कूल के बाहर झगडा हो रहा है। जिसके बाद मौके पर पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया था। लेकिन जिस लड़के के चोटें लगी हैं उसकी और से कोई शिकायत नहीं आई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News