सरकारी विभागों की तरह नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगी, डायरैक्टर पर केस दर्ज

Friday, Feb 12, 2016 - 02:24 AM (IST)

 चंडीगढ़, (विनोद): पंजाब में सरकारी विभागों की तर्ज पर भर्ती करने के नाम पर चडीगढ़ के सैक्टर-34 में स्थित सहयोग खेतीबाड़ी मंडीकरण निगम लिमिटेड नामक कंपनी द्वारा लोगों से धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। इस पूरे मामले की एक रिपोर्ट बनाकर पंजाब के डी.जी.पी. सुरेश अरोड़ा को भेजी गई और उन्होंने मोहाली के एस.एस.पी. गुरप्रीत सिंह भुल्लर को इस केस में कार्रवाई करने के लिए कहा। इस पर एस.एस.पी. ने सहयोग खेतीबाड़ी मंडीकरण निगम लिमिटेड के डायरैक्टर बाज सिंह सिद्धू के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। 

खेतीबाड़ी डायरैक्टर ने की थी जांच

पुलिस के मुताबिक अतिरिक्त मुख्य सचिव सुरेश कुमार ने डायरैक्टर खेतीबाड़ी डॉ. गुरदयाल सिंह से इस पूरे मामले की जांच करवाकर पंजाब के डी.जी.पी. सुरेश अरोड़ा को इस कंपनी के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए रिपोर्ट सौंपी थी। रिपोर्ट के मुताबिक भारत सरकार के कारपोरेट मंत्रालय के पास निजी कंपनियों की तरह रजिस्टर इस कंपनी की ओर से चंडीगढ़ के सैक्टर-34 में दफ्तर खोला गया और करीब 5 हजार नौकरियां देने के लिए मीडिया के जरिए प्रचार किया गया। मलोट के गुरलाल सिंह ने बताया कि सामान्य जाति के लोगों से 800 से 1000 रुपए प्रति व्यक्ति शुरू में जमा करवाए जाते थे। 

नहीं दिखा पाए दस्तावेज

जांच रिपोर्ट में कहा गया कि इस कंपनी के डायरैक्टर बाज सिंह सिद्धू ने पड़ताल करने गए खेतीबाड़ी विभाग के अफसरों को बताया कि भर्ती के लिए केंद्र सरकार की ओर से वित्तीय सहायता दी जाएगी लेकिन कंपनी के नुमाइंदों ने पड़ताली अफसरों को भारत सरकार के खेतीबाड़ी, सहकारिता, किसान भलाई या अन्य किसी सरकारी विभाग से संबंधित होने का कोई दस्तावेज नहीं दिखाया।

Advertising