गोपाल गोस्वामी व अंबरीश पराजिया धोलेरा में बदल रहे हैं रियल एस्टेट की कहानी

punjabkesari.in Sunday, Mar 24, 2024 - 01:41 PM (IST)

चंडीगढ़। बीते 13 मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी के धोलेरा में टाटा समूह के अत्याधुनिक सेमीकंडक्टर प्लांट के भूमि पूजन करने के साथ ही गुजरात मे निर्माण क्षेत्र की अग्रणी कंपनी जीएपी एसोसिएट्स प्राइवेट लिमिटेड धोलेरा-SIR में अपनी उपस्थिति का विस्तार कर एक बड़ी उपलब्धि प्राप्त करने जा रही है।

टाटा समूह को 91,000 करोड़ रुपये के निवेश के साथ देश का पहला सेमीकंडक्टर उत्पादन संयंत्र स्थापित करने के लिए गुजरात के धोलेरा में लगभग 160 एकड़ जमीन दी गई है। दूसरी ओरसानंद में 28 एकड़ जमीन सीजी पावर को उसके एटीएमपी (असेंबली, परीक्षण, मार्किंग और पैकेजिंग) कारखाने के लिए दिया गया है, जिसके निर्माण की लागत 7,600 करोड़ रुपये है।

GAP ग्रुप ने हाल ही में धोलेरा-SIR में 42500 वर्ग मीटर वाणिज्यिक भूमि की सरकार की पहली नीलामी/बिक्री जीती थी। पांच वर्षों में, 2500 करोड़ रूपये की विशाल परियोजना के तहत एक एकीकृत परिसर का निर्माण किया जाएगा जिसमें स्टार होटल, सर्विस अपार्टमेंट, कमर्शियल स्पेस, आवासीय इकाइयां तथा GIFT सिटी के जैसी आइकानिक ऑफिस बिल्डिंग का निर्माण होगा।

जीएपी एसोसिएट्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रमोटर, गोपाल गोस्वामी और अंबरीश परजिया इस परियोजना को लेकर उत्साहित हैं और उन्होंने धोलेरा-एसआईआर के रूप मे पीएम मोदी के सपनों के नगर को साकार करने मे अपने योगदान का लक्ष्य रखा है। उन्होंने बताया कि यह परियोजनागुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में पीएम मोदी की दूरगामी सोच व विकसित भारत की लक्ष्य प्राप्ति का एक उदाहरण है।

गोपाल गोस्वामी, अपने रियल एस्टेट और इन्फ्रास्ट्रक्चर क्षेत्रों का तीन दशकों का अनुभव रखते हैं, प्रतिष्ठित SVNIT से प्रबंधन में डॉक्टरेट, जीएपी एसोसिएट्स प्राइवेट लिमिटेड को अनुभवी नेतृत्व प्रदान करते हैं।  तीन दशक के अपने शानदार करियर में, गोस्वामी ने अपने ऑर्गेनाइजेशन को सफलता की ओर ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। अपने कुशल औद्योगिक एवं रणनीतिक कौशल के लिए प्रसिद्ध  गोस्वामी ने धोलेरा-एसआईआर के रियल एस्टेट विकास उद्योग के भीतर एक विश्वसनीय इकाई के रूप में जीएपी ग्रुप की प्रतिष्ठा को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

जीएपी एसोसिएट्स प्राइवेट लिमिटेड के अन्य प्रमोटर अंबरीश पराजिया साहस, दर्शिता का प्रत्यक्ष उदाहरण हैं। वे एक प्रसिद्ध उद्यमी हैं जो विचारों को वास्तविकता में और सपनों कोमूर्त रूप में बदल देने का हुनर रखते हैं। अपने कार्यक्षेत्र में अग्रणी, पराजिया का रियल एस्टेट करियर जिस मुकाम पर है वह उनकी दूरदर्शिता, आविष्कारशीलता, दृढ़ता और हमेशा आगे बढ़ाने के समर्पण का ही प्रतिफल है।उन्होंने जीएपी एसोसिएट्स को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने के लिए न सिर्फ एक सक्रिय रुख अपनाया है बल्कि लीक से हटकर सोचने की कला ने नए उद्योग मानक स्थापित किए हैं।

गोपाल गोस्वामी ने कहा, "हम धोलेरा-एसआईआर की अपार संभावनाओं में विश्वास करते हैं, टाटा के बाद कई अन्य सेमीकंडक्टर कंपनियां यहाँ आ सकती हैं, धोलेरा को जल्दी विश्व मानचित्र में जगह मिलने वाली है, अभी तो बस शुरुआत है।" आगे उन्होंने कहा कि "2500 करोड़ के बहु-वर्षीय निवेश के साथ, हमारे पास इस क्षेत्र के लिए योजना लक्ष्य पर है। धोलेरा के लिए मोदी जी का दृष्टिकोण वैश्विक तकनीकी केंद्रों की सफलता की कहानियों को दर्शाता है। स्मार्ट योजना, हाई-टेक बुनियादी ढांचे और सेमीकंडक्टर निर्माण पर ध्यान केंद्रित करने के साथ, धोलेरा भारत की तकनीकी क्रांति का केंद्र बनने के लिए तैयार है।"

श्री परजिया ने बताया “जीएपी समूह ने अब तक धोलेरा-एसआईआर में अठारह परियोजनाएं शुरू की हैं, जिसमें विभिन्न वाणिज्यिक और औद्योगिक प्रयासों के साथ आवासीय विकास पर महत्व दिया गया है।300 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश के साथ, हम यहाँ कुल 13 आवास परियोजनाएं विकसित कर रहे हैं जिनमें 500 से अधिक घर बनने हैं, 40 करोड़ रुपये से अधिक के संयुक्त निवेश वाली दो औद्योगिक परियोजनाएं भी इसी लूप में हैं।“

अपनी बिसनेस रणनीति व वैश्विक दृष्टिकोण के कारण, GAP समूह तेजी से बदल रहे बाजार में समस्याओं को दूर करने और संभावनाओं का लाभ उठाने में सक्षम है। कंपनी के विविध पोर्टफोलियो, जिसमें आवासीय, कमर्शियल और इंडस्ट्रियल परियोजनाएं शामिल हैं, को बड़े पैमाने पर उनके नेतृत्व में बेहतर बनाया जा रहा है। सरल एवं सस्ते निर्माण से परे लंबे समय तक चलने वाले, समुदाय-केंद्रित विकसित करने कंपनी का लक्ष्य है।

अंबरीश परजिया ने कहा, “धोलेरा, अपने अत्याधुनिक सेमीकंडक्टर शहर के साथ, न केवल भारत के तकनीकी भविष्य को आकार दे रहा है, बल्कि खुद को नवाचार और विनिर्माण के लिए एक वैश्विक केंद्र के रूप में भी स्थापित कर रहा है।शहर की भौगोलिक स्थिति और स्मार्ट बुनियादी ढांचा इसे एक प्रमुख निवेश डेस्टिनेशन बनाता है।

जीएपी एसोसिएट्स प्राइवेट लिमिटेड नए विचारों व नई तकनीकी के साथ लंबे समय तक चलने वाली संपत्तियों के निर्माण के लिए सदैव ही समर्पित है। जीएपी ग्रुप जिन क्षेत्रों में काम करता है, गुणवत्ता और उत्कृष्टता के लिए प्रयास करता है। जीएपी ग्रुप धोलेरा का DLFबनने की इच्छा रखता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Custom

Auto Desk

Recommended News

Related News