चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में 1 नवम्बर से शुरू होगा गोल्फ टूर्नामैंट, इंडियन और विदेशी गोल्फर लेंगे हिस्सा

Wednesday, Oct 17, 2018 - 01:12 PM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन) : चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में पहली नवम्बर से जीव मिल्खा सिंह इन्विटेशनल गोल्फ टूर्नामैंट का आयोजन हो रहा है। चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में मीडिया से बातचीत में जीव मिल्खा सिंह ने बताया कि प्रोफैशनल गोल्फ टूर ऑफ इंडिया (पी.जी.टी.आई.) और टेक सॉल्यूशन की तरफ से इस टूर्नामैंट का आयोजन हो रहा है। 

टूर्नामैंट में 126 भारतीय प्रोफैशनल गोल्फर और 14 विदेशी प्रोफैशनल गोल्फर हिस्सा लेंगे। इसमें डेढ़ करोड़ रुपए के इनाम बांटे जाएंगे। चंडीगढ़ गोल्फ क्लब के प्रैजीडैंट बी.एस. गिल ने बताया कि इतने बड़ा टूर्नामैंट चंडीगढ़ में होना क्लब के लिए बड़ी उपलब्धि है। इस टूर्नामैंट में लोगों की भागीदारी बढ़े, इसके लिए पी.जी.टी.आई. की साइट पर स्कोर अपडेट होगा। 

गोल्फ क्लब में भी एक बड़ी साइट लगाई जाएगी। इस टूर्नामैंट में एस.एस.पी. चौरसिया, शिव कपूर, ज्योति रंधावा, बांग्लादेश के एम.डी. सिद्दिकर रहमान, विराज, खालिन जोशी और चिराग कुमार जैसे नामी प्रोफैशनल हिस्सा ले रहे हैं। टूर्नामैंट के विजेता को 2 साल के एशियन टूर में फ्री इंट्री मिलेगी।

अगले साल होगा 5 करोड़ ईनामी राशि का टूर्नामैंट :
टेक सेल्यूशन के सी.ई.ओ. डी. वासु ने कहा कि इस टूर्नामैंट कुल डेढ़ करोड़ रुपए के ईनाम बांटे जाएंगे। विजेता को 2424750 रुपए, दूसरे स्थान पर रहने वाले को 1674750 और तीसरे स्थान पर रहने को 939750 रुपए, चौथे स्थान पर रहने वाले को 759750 लाख रुपए और पांचवे स्थान पर रहने वाले को 609750 लाख रुपए का ईनाम दिया दिया जाएगा। अगले साल इस टूर्नामैंट में 5 करोड़ रुपए की ईनाम राशि रखी जाएगी।

पचास वर्ष का होने से पहले बड़े टूर्नामैंट जीतकर करुंगा देश का नाम रोशन : जीव मिल्खा
शहर के गोल्फर व पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित जीव मिल्खा सिंह ने कहा कि पचास वर्ष का पूरा होने से पहले बड़े टूर्नामैंट जीतकर देश का नाम रोशन जरूर करूंगा। जीव ने कहा कि वह अगामी ओलिम्पिक में खेलना जरूर चाहते हैं लेकिन अभी कुछ कहा नहीं जा सकता। हाल ही में मैं इंजरी से उभरा हूं।  देश में कई गोल्फर्स उभर कर सामने आ रहे हैं जो बड़े टूर्नामैंट में उलटफेर करने का दमखम रखते हैं। 

जीव ने बताया कि हर युवा गोल्फर का सपना होता है कि वह भविष्य में एक मंझा हुआ गोल्फ र बने। इसकेलिए उसे देश ही नहीं, विदेशों के गोल्फ  कोर्स की जानकारी होनी चाहिए। एशिया के गोल्फ कोर्स पर काफी गर्मी रहती है। यूरोप में काफी हवा चलती है, अमेरिका में तेज हवाएं और तेज गोल्फ कोर्स रहता है। ऐसे में एक गोल्फर को अगर मंझा हुआ गोल्फर बनना है तो उसे हर तरह गोल्फ कोर्स जानकारी रखनी होगी। 

हर मंगलवार और वीरवार को बच्चों को दूंगा गोल्फ क्लीनिक में टिप्स :
जीव मिल्खा सिंह ने बताया कि गोल्फ मेरा पहला प्यार है। चंडीगढ़ गोल्फ क्लब के जिस गोल्फ कोर्स पर टूर्नामैंट होने जा रहा है वह मेरा होम गोल्फ  कोर्स है। इस पर खेलते हुए बड़ा हुआ हूं। 

यहां के युवा बच्चों के लिए कुछ करते रहना चाहता हूं। मुझे जो गोल्फ से मिला उसे युवाओं देना चाहता हूं। इसकेलिए सप्ताह में हर मंगलवार और वीरवार को बच्चों को गोल्फ क्लीनिक में टिप्स दूंगा।

चंडीगढ़ के गोल्फर्स को मिलेगा फायदा :
जीव मिल्खा सिंह ने कहा कि मेरा अनुभव रहा है कि जिस भी जगह टूर्नामैंट होता है, वहां गोल्फर्स को खासा फायदा मिलता है। ऐसे में उम्मीद है कि चंडीगढ़ के गोल्फर्स इसका जरूर फायदा मिलेगा।  

टाइगर वुड्स में अभी है दम :
जीव मिल्खा ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि दुनिया के शीर्ष गोल्फर टाइगर वुड्स से मैं भी प्रभावित हूं। जीव टाइगर वुड्स में अभी भी दम है। उनका खराब दौर जरूर चल रहा है लेकिन जल्द ही वह वापसी करेंगे और दुनिया को दिखा देंगे कि उनमें अभी भी दम है। 
 

Priyanka rana

Advertising