गोल्फ चैंपियनशिप कल से शुरू

Thursday, Jul 05, 2018 - 12:29 PM (IST)

चंडीगढ़(ब्यूरो) : नई पीढ़ी को गोल्फ के प्रति आकर्षित करने व इस खेल को प्रोमोट करने के लिए चंडीगढ़ गोल्फ क्लब 6 जुलाई से पहली गोल्फ चैंपियनशिप शुरू करने जा रहा है। बुधवार को इस चैंपियनशिप का लोगो चंडीगढ़ गोल्फ क्लब के प्रैजीडैंट बीरेंद्र सिंह गिल और पांच साल की गोल्फर ओजस्वनी और फतेहवीर सिंह ने किया।  

इसी दौरान गोल्फ क्लब के प्रैजीडैंट बीरेंद्र सिंह गिल ने कहा कि हम जूनियर ट्रेनिंग प्रोग्राम के तरह 5 इवैंट आयोजित करवाने जा रहे हैं। इस टूर्नामैंट में गोल्फ क्लब के सदस्यों के अलावा कोई भी खिलाड़ी हिस्सा ले सकता है। इस इवैंट की इंट्री फीस 300 रुपए रखी गई है जो खिलाड़ी पंचकूला गोल्फ  क्लब, सी.जी.ए. गोल्फ  रेंज, मोहाली गोल्फ रेंज, बहादुरगढ़ ग्रीन गोल्फ  क्लब और चंडीगढ़ गोल्फ  क्लब में 5 जुलाई को दोपहर 2 बजे तक जमा करवा सकते हैं। 

उन्होंने कहा कि जिन खिलाडिय़ों के पास गोल्फ किट नहीं है, उन्हें गोल्फ  किट भी मुहैया करवाई जाएगी।  जूनियर गोल्फर ट्रेनिंग प्रोग्राम के चेयरमैन जसपाल सिंह सिद्धू ने बताया कि इस टूर्नामैंट में अलग-अलग आयु वर्ग के हिसाब से गोल्फर को ए, बी, सी,डी और ई ग्रुप में बांटा जाएगा और उसी हिसाब से टूर्नामैंट में करवाया जाएगा। सभी प्रतिभागी खिलाडिय़ों को प्रमाण पत्र दिए जाएगा। विजेता खिलाडिय़ों की घोषणा 5 इवैंट पूरे होने के बाद की जाएगी।

फतेहवीर और ओजस्विनी जूनियर चैम्पियन :
बुधवार को पहली गोल्फ चैंपियनशिप के पोस्टर को लांचिंग करने वाले फतेहबीर और ओजस्वनी जूनियर चैंपियन हैं। फतेहवीर विवेक हाई स्कूल में प्री-नर्सरी में पढ़ते हैं। फतेह डेढ़ साल से गोल्फ खेल रहे हैं और मोहाली गोल्फ क्लब में अर्जुन अवार्डी हरमीत कैलों के ट्रेनी हैं। 

फतेह अब तक 13 टूर्नामैंट में जीत दर्ज कर चुके हैं। ओजस्वनी मानव रचना इंटरनैशनल स्कूल मोहाली में के.जी. की छात्रा है। वह 3 साल से मोहाली गोल्फ  क्लब में प्रैक्टिस कर रही है। ओजस्वनी अंडर-8 कैटेगरी में खेलती है और अब तक दो बार यंगस्टर्स अवार्ड हासिल कर चुकी है। ओजस्वनी के पिता भी गोल्फर हैं और वह अर्जुन अवार्डी हरमीत सिंह कैलों की ट्रेनी हैं। 

Punjab Kesari

Advertising