स्कूल का प्रिंसीपल फोर्थ क्लास कर्मियों से करा रहा था अपने खेतों में काम

Thursday, Nov 15, 2018 - 10:42 AM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि) : गवर्नमैंट मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल सैक्टर-23 स्कूल के प्रिंसीपल एक बार फिर सवालों के घेरे में आ खड़े हुए हैं। इस बार चितरंजन सिंह पर किसी द्वारा मात्र आरोप ही नहीं लगाए गए बल्कि उन्हें रंगे हाथों पकड़वाया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला शिक्षा अधिकारी को किसी ने जानकारी दी कि स्कूल प्रिंसीपल चितरंजन सिंह स्कूल में ही कार्यरत फोर्थ क्लास कर्मियों को अपने खेतों में लेजाकर उनसे काम करवाते हैं। 

इसके बाद डी.ईओ अनुजीत कौर अपनी टीम के साथ स्कूल का औचक निरीक्षण करने के लिए आ पहुंची। जब डी.ई.ओ अनुजीत कौर स्कूल पहूंची तो उस समय स्कूल में फोर्थ क्लास कर्मी नहीं थे लेकिन उसके बाद जब स्कूल में वे पहुंचे तो डी.ई.ओ ने सभी के लिखित में बयान लिए। इसमें उन्होंने लिखा कि स्कूल प्रिंसीपल उन्हें स्कूल से निकालने की धमकी दे खेतों में जबरदस्ती काम करवाता था। 

डी.ई.ओ के पहुंचने की हो गई थी खबर :
फोर्थ क्लास कर्मियों ने बताया कि डी.ई.ओ के स्कूल पहुंचने की खबर मिलते ही उन्हें जल्द से जल्द स्कूल पहुंचे के लिए कह दिया था। जब हम स्कूल पहुंचे तो डी.ई.ओ. ही स्कूल में आ चुकी थी। उन्हें हमने लिखित में दे दिया है कि प्रिंसीपल द्वारा हमसे जबरदस्ती काम लिया जाता था। इसमें हमारी कोई गलती नहीं है। प्रिंसीपल के खेत दाऊं पिंड में हैं। 

दीवार फांदकर स्कूल में घुसे कर्मचारी :
जब डी.ई.ओ स्कूल में विजिट करने पहुंची हुई थी, तो फोर्थ क्लास कर्मी खुद को बचाने के लिए दीवार फांदकर स्कूल के भीतर आ रहे थे। लेकिन डी.ई.ओ अपनी पूरी तैयारी के साथ स्कूल में पहुंची थी। उन्होंने स्कूल के बाहर भी कुछ कर्मचारियों को ड्यूटी पर लगाया था, जिन्होंने दीवार फांदकर स्कूल में घुसते कर्मियों की फोटो भी खींची है।
 

Priyanka rana

Advertising