अवैध ढंग से गेट निकालने पर ग्माडा करेगा कार्रवाई, वसूलेगा चार्ज

punjabkesari.in Saturday, Dec 02, 2017 - 08:55 AM (IST)

मोहाली (कुलदीप): शहर के विभिन्न फेजों व सैक्टरों में लोगों द्वारा अवैध ढंग से गेट निकाल कर की गई बैक साइड गेट एंट्री वाले घरों पर ग्माडा द्वारा शिकंजा कसना शुरू कर दिया गया है। आज ग्माडा के अधिकारियों की टीम ने नाजायज कब्जा हटाओ विंग की टीम को साथ लेकर शहर के विभिन्न हिस्सों में जा कर लोगों को बैक साइड गेट एंट्री तुरंत बंद करने की हिदायतें दीं। भले ही कई जगह लोग ग्माडा की टीम के साथ उलझते भी रहे लेकिन अधिकारियों का कहना था कि ये बैकसाइड गेट एंट्री हर हालत में बंद करनी पड़ेगी।


 

पहले चिपकाए थे नोटिस
ग्माडा के अधिकारियों ने बताया कि यह अवैध एंट्री बंद ग्माडा के वर्ष 2013 में बनाये गये नये बिल्डिंग रूल्ज़ का उल्लंघन है। ये बैकसाइड एंट्री गेट किसी भी समय किसी बड़े हादसे को भी अंजाम दे सकती हैं। इन को बंद करवाने संबंधी लोगों के घरों के बाहर बाकायदा नोटिस भी चिपकाये गए थे लेकिन लोगों ने खुद यह गेट बंद नहीं किए जिस कारण ग्माडा को कार्रवाई करनी पड़ रही है। ग्माडा द्वारा बैकसाइड गेट एंट्री वाले घरों का सर्वेक्षण शुरू करवाया गया। ग्माडा अधिकारियों के बताने मुताबिक सर्वेक्षण में पता चला कि शहर में 300 के करीब घरों में बैकसाइड एंट्री लगे होने की बात सामने आई और ग्माडा द्वारा कार्रवाई शुरू कर दी गई है।


 

ग्माडा गेट बंद करवाने का वसूलेगा खर्च
उन्होंने यह भी बताया कि अगर लोगों ने खुद ये अवैध एंट्री गेट बंद नहीं किए तो ग्माडा द्वारा बंद किए जाएंगे और गेट बंद करवाने पर आने वाला खर्च संबंधित मकान मालिक से वसूल किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News