PWD की मंजूरी बिना ग्माडा ने निजी अस्पताल को बेची लिंक रोड की जमीन

punjabkesari.in Monday, Jan 20, 2020 - 11:53 AM (IST)

मोहाली(राणा) : बिना पी.डब्लयू.डी. को बताए ग्रेटर मोहाली एरिया विकास अथॉरटी (ग्माडा) ने इंटरनैशनल एयरपोर्ट के साथ लगते गांव को जाती लिंक रोड वाली जमीन भी प्राइवेट अस्पताल बनाने के लिए बेच दी है। जिसके बाद पी.डब्लयू.डी. ने ग्माडा से इसे लेकर स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। इस बात का खुलासा तब हुआ जब प्राइवेट अस्पताल के प्रंबधकों ने लिंक रोड बनाने के लिए उसे खोदना शुरू किया।

जिसके चलते गांव माजरा से रूडका, चांदीपुर, पापड़ी को जाती सड़क पर वाहनों का आना जाना बंद हो गया। जिसके बाद गांव के लोगों ने इक्टठा होकर पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू को शिकायत दी। जिसके बाद अब देखना यह है कि क्या वह रास्ता दोबारा खुल पाएगा या नहीं। 

ग्माडा के अधिकारी बोले-नियमों के तहत होती है कार्रवाई :
वहीं ग्माडा के अधिकारी ने कहा कि ग्माडा की ओर से जब भी प्लाटों या किसी विशेष साइटों की निलामी की जाती है, तो उस दौरान पूरी कारवाई नियमों के तहत ही की जाती है। उन्होंने कहा कि अगर किसी की जमीन को बेचने संबधी कोई सड़क या रास्ता बीच में आता है तो उसके लिए भी उचित प्रबंध किए जाते हैं। 

खोदी सड़क का काम रुकवाने की शिकायत पुलिस थाने में पैंडिंग :
प्राइवेट अस्पाल के लिए खोदी गई सड़क के काम को रूकवाने के लिए गांव रूडका के सरंपच हरजीत सिंह ढिल्लों ने थाना सोहाना में शिकायत दी है, सूत्रों अनुसार ग्माडा ने इस जमीन का जो हिस्सा बेचा है वह मैडीकल साइट की ओर से एक एक कारोबारी को बेचा गया है, जिसके बाद इसके निर्माण का काम भी शुरू करते हुए लिंक सड़क भी खोद दी गई। जिसे रूडका के सरंपच ने रूकवा इनकी शिकायत पुलिस थाने में दी। 

वहीं सरंपच के मुताबिक जिस समय सड़क खोदी जा रही थी तो उन्होंने वहां काम करवा रहे प्रबंधकों से बात की थी। जिनका कहना था कि ग्माडा ने यह जमीन उन्हें बेच दी है और पी.डब्लयू.डी. ने उनकी जमीन में से सड़क बनाई है। जिसके बाद संरपच ने तुंरत जेई राजीव से बात की तो कुछ ही देर बाद मौके पर एक टीम पहुंची और पूरे घटनाक्रम का जायजा लिया। 

पी.डब्ल्यू.डी. के अधिकारी बोले-मांगी गई है रिपोर्ट :
वहीं, पी.डब्लयू.डी. विभाग के अधिकारी ने कहा कि फिलहाल यह मामला उनके ध्यान में नहीं है। लेकिन मामला गंभीर है और वह इस संबधी जल्द पूरी रिपोर्ट मांगेंगे। 

पी.डब्लयू.डी. के एस.डी.ओ. ने कहा कि ग्माडा ने जिस समय इस जमीन को प्राइवेट अस्पताल को बेचा उस दौरान उन्होंने पी.डब्लयू.डी. को नहीं बताया। न ही मैडीकल साइट को बेचने के बाद कोई जानकारी विभाग को दी। जिसके चलते पी.डब्लयू.डी. ने ग्माडा को पत्र जारी किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News