लखनौर : फिर दुकानें लगाने पहुंचे दुकानदार, ग्माडा ने हटाया

Thursday, Oct 25, 2018 - 10:52 AM (IST)

मोहाली (कुलदीप सिंह): दो दिन पहले लखनौर-लांडरां रोड पर बी.एस.एफ. कैंप के सामने स्थित फर्नीचर मार्कीट आग लग कर तबाह होने के बाद अब गमाडा ने भी इस मार्कीट को पक्के तौर पर बंद करने के लिए कमर कस ली है।  गमाडा को पता चलते ही कि कुछ दुकानदार फिर से वहीं पर दुकानें बना रहे हैं तो बुधवार को छुट्टी वाले दिन भी गमाडा की इन्फोर्समैंट विंग की टीम मार्कीट में पहुंच गई। 

 

टीम ने इंक्रोचमैंट कर रहे दुकानदारों को रोका और अपना सामान बाहर निकालने के लिए कहा। आग लगने वाले दिन हलका मोहाली से विधायक एवं कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने भी दुकानदारों को उनके साथ खड़े होने का आश्वासन दिया था। बुधवार को जब गमाडा की टीम इंक्रोचमैंट्स रोकने पहुंची तो दुकानदारों ने मंत्री सिद्धू को फोन पर इसकी जानकारी दी। 

 

दुकानदार हरिन्द्र सिंह चुन्नीमाजरा ने बताया कि सिद्धू ने कहा कि वे इस समय महाराष्ट्र में हैं और वे किसी अन्य व्यक्ति की ड्यूटी लगाते हैं, लेकिन उसके बाद सिद्धू की ओर से कोई व्यक्ति मौके पर नहीं पहुंचा। वहीं इस संबंध में लोक इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष से भी फोन पर बात की जिन्होंने उन्हें अपने आफिस 
बुलाया है।     

 

ग्माडा की है जमीन, मार्कीट अवैध तौर पर बनी हुई थी
भले ही इस मार्कीट को ग्माडा ने समय-समय पर नोटिस भेजे लेकिन दुकानदारों का करोड़ों रुपयों का सामान दुकानों में पड़ा होने तथा दुकानदारों के विरोध के चलते ग्माडा के लिए यह मार्कीट उठाना काफी मुश्किल था। सूत्रों की मानें तो अब मार्कीट जल कर राख होने के बाद गमाडा नहीं चाहता कि यहां पर फिर से फर्नीचर मार्कीट आबाद हो। गमाडा का कहना है कि यह जमीन गमाडा द्वारा एक्वायर की गई है और यहां पर फर्नीचर मार्कीट अवैध तौर पर बनी हुई थी।

 

दुकानदार मांग रहे कुछ महीनों की मोहलत
दुकानदारों ने ग्माडा अधिकारियों से शादियों तथा इस त्यौहारी सीजन में उन्हें यहां पर दुकानें बनाकर अपना सामान बेचने के लिए कुछ महीनों की मोहलत मांगी है। दुकानदारों का कहना है कि मार्कीट को आग लगने से उनका करोड़ों  का नुक्सान हो चुका है। अगर ग्माडा कुछ महीनों की मोहलत दे दे तो तो वे अपना सामान बेच कर कुछ भरपाई कर सकेंगे। दुकानदारों का कहना है कि वे गमाडा के उच्च अधिकारियों को मिल कर कुछ महीनों की मोहलत मांगेंगे।

pooja verma

Advertising