सैक्टर-88/89 में बिके हुए प्लाटों से मिट्टी उठवा रहा ग्माडा

punjabkesari.in Sunday, May 26, 2019 - 11:30 AM (IST)

मोहाली(राणा): सैक्टर-88/89 जो ग्माडा का एरिया है और वहां पर ग्माडा की ओर से ही प्लाट काट कर लोगों को बेचे जा रहे हैं। लेकिन शनिवार को एक ऐसा विडियो वायरल हुआ जिसमें सैक्टर-88/89 में प्लाटों से क्रेन लगाकर टिप्पर के जरिए मिट्टी उठाई जा रही थी। जिसके बाद पूरे ग्माडा विभाग में हलचल पैदा हो गई और इस मामले पर जब संबधित स्टेट आफिसर गुप्ता से बात करनी चाही तो उनसे संपर्क नहीं हो पाया। वहीं, लोगों ने इसे लेकर बड़ा संघर्ष करने की चेतावनी दी है।

ग्माडा के अधिकारी के पास नहीं था जवाब 
नगर निगम मोहाली के कौंसलर सुरिंदर सिंह रोडा ने कहा कि उन्हें कुछ दिनों से सैक्टर-88/89 में जिन लोगों ने प्लाट खरीदे हैं, वह शिकायत कर रहें थे कि उनके प्लाटों से रोजाना क्रेन लगाकर टिप्परों से मिट्टी उठवाई जा रही है, जिसके बाद शनिवार को वह खुद मौके पर गए और वहां पर के्रन से मिट्टी टिप्परों में भरी जा रही थी। जिसके बाद उन्होंने वहां पर ठेकेदार और ग्माडा के अधिकारी इस बारे पूछा तो उनके पास कोई जबाव नहीं था। कौंसलर सुरिंदर ने आरोप लगाते हुए कहा कि यह सब ग्माडा के अधिकारियों की मिलीभगत के बिना नहीं हो सकता। उस विडियो में क्रेन व टिप्पर मिट्टी भरते हुए कैद हो चुके हैं। वहां मौजूद सभी लोगों के चेहरे भी कैद हो चुके हैं।

लोगों ने दी संघर्ष की चेतावनी 
कौंसलर व जिन लोगों ने यहां प्लाट लिए हैं, उन सभी का कहना है कि उनके प्लाटों से मिट्टी निकालने से उनके प्लाटों में काफी गहरें गड्डे पड़ गए हैं। उनकी मिट्टी से पैसे कमाए जा रहे है और यह पैसे किस-किस की जेब में जा रहे हैं, इसका खुलासा तो जांच होने के बाद ही होगा। ग्माडा ने जल्द समाधान नहीं निकाला तो बड़ा सघर्ष किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News