ग्माडा का एयरोसिटी प्रोजैक्ट भी कठघरे में

Saturday, Jun 24, 2017 - 01:54 PM (IST)

मोहाली, (कुलदीप): ग्रेटर एरिया मोहाली डिवैल्पमैंट अथॉरिटी (ग्माडा) का एयरपोर्ट रोड पर स्थित रिहायशी प्रोजैक्ट एयरोसिटी भी कटघरे में आ गया है। इस प्रोजैक्ट को बनाने में जुटी कंपनी से ग्माडा टेकओवर करने की तैयारी में है लेकिन यहां के लोगों का कहना है कि अगर ग्माडा ने इस आधे अधूरे तथा समस्याओं में घिरे प्रोजैक्ट को टेकओवर किया तो वे ग्माडा खिलाफ संघर्ष शुरू कर देंगे। 
 
एयरोसिटी वैलफेयर एंड डिवैल्पमैंट कमेटी द्वारा आज ग्माडा के मुख्य प्रशासक को एक पत्र लिखकर एयरोसिटी में रह रहे लोगों की समस्याएं बताई गई हैं। इस संबंध में जानकारी देते हुए कमेटी के जर्नल सैक्रेट्री कुलदीप सिंह, पी. दूबे तथा अन्य लोगों ने बताया कि उन्होंने लाखों रुपये खर्च करके एयरोसिटी प्रोजैक्ट में फ्लैट खरीदे थे लेकिन गमाडा द्वारा सुविधाओं का जो आयना लोगों को दिखाया गया था वह धुंधला नजर आ रहा है। अपने पत्र में कमेटी ने मांग की कि ग्माडा प्रोजैक्ट को टेकओवर करने से पहले लोगों की समस्याएं दूर करे।

 

उक्त लोगों ने बताया कि एयरोसिटी में सीवरेज, पार्कों तथा स्ट्रीट लाइटों की हालत काफी खस्ता है। अधिकतर स्ट्रीट लाईटें खराब ही रहती हैं और शाम को एयरोसिटी अंधेरे में डूब जाता है। पार्क नंबर 10 में सैर करने के लिए 25 फुट लंबी फुटपाथ बनाई गई है जबकि बाकी काम अभी तक पूरा नहीं किया गया। कई जगह पर अभी तक सिवरेज का कुनेकशन नहीं जोड़ा गया है और सिवरेज का काम काफी हद तक अधूरा पड़ा हुआ है। इस के अलावा ड्रेनेज सिस्टम भी बलॉक होने के कारण पानी की निकासी नहीं हो रही है। लोगों ने मांग की कि इस आधे अधूरे प्रोजैक्ट को ग्माडा ने अगर टेकओवर किया तो वे संघर्ष शुरू करेंगे।

Advertising