तीसरी बार ई-ऑक्शन करवाने की तैयारी में ग्माडा

Wednesday, Nov 22, 2017 - 09:17 AM (IST)

मोहाली (कुलदीप): पंजाब में विभिन्न अथॉरिटीज द्वारा प्राप्र्टीज की करवाई गई ई-ऑक्शन को सफलता मिलने के बाद अब ग्रेटर मोहाली एरिया डिवैल्पमैंट अथारिटी (ग्माडा) ने फिर ई-आक्शन के जरिए प्रॉपर्टी नीलाम करने की तैयारी कर ली है। इस बार गमाडा द्वारा एयरपोर्ट के पास लगती कमर्शियल चंक, मिक्सड लैंड यूज, ग्रुप हाऊसिंग तथा पैट्रोल पंप साइटों की नीलामी की जाएगी जो इसी वर्ष के दिसंबर में करवाए जाने की संभावना है। ग्माडा से मिली जानकारी मुताबिक प्रॉपर्टी की ई-ऑक्शन में हिस्सा लेने के लिए 200 के करीब लोगों ने विभाग के पोर्टल पर रजिस्टर किया है। 


गमाडा के चीफ एडमिनिस्ट्रेटर रवि भगत ने बताया कि पहले प्रॉप्र्टीज की दो बार की गई ई-ऑक्शन से यह साफ है कि ग्रुप हाऊसिंग, कमर्शियल चंक तथा मिक्सड लैंड यूज साईट्स खरीदने के चाहवान इच्छुक हैं। अब दिसंबर में की जाने वाली इस तीसरी ई-ऑक्शन में भी उक्त साईटों को ही नीलाम करने पर विचार किया जा रहा है।पंजाब हाऊसिंग एंड अर्बन डिपार्टमैंट की अतिरिक्त मुख्य सचिव व गमाडा की वाइस चेयरपर्सन विन्नी महाजन ने बताया कि पंजाब में नई सरकार के गठन के बाद सरकार ने नीलामी कुछ समय के लिए रोक दी थी, लेकिन अब इसके अच्छे नतीजे सामने आ रहे हैं। 


सभी साइट्स एयरपोर्ट के नजदीक
ग्माडा द्वारा जिन सभी साईटें एयरपोर्ट के नजदीक स्थित हैं, जिनमें स्कूल साइट्स, मिक्सड लैंड यूज साईट, शॉपिंग मॉल, पैट्रोल पंप साईट्स तथा होटल स्टूडियो के रूप में विकसित किया जाएगा।चीफ एडमिनिस्ट्रेटर ने बताया कि ई-ऑक्शन से पहले गमाडा द्वारा  ट्राइसिटी के प्रॉपर्टी बाजार की स्टडी की जा रही है और ट्राईसिटी में प्रॉपर्टी की कीमतों को देखकर ही उनके दाम तय किए जाएंगे। 


 

Advertising