फेज-8 में बस स्टैंड की जगह बनेंगी सरकारी इमारतें, ग्माडा कर रहा प्लानिंग

punjabkesari.in Wednesday, Jul 18, 2018 - 01:24 PM (IST)

मोहाली(राणा) : फेज-8 बस स्टैंड की सूरत जल्द ही बदलने वाली है, वहां पर अब नई सरकारी ईमारतें व संस्थान नजर आएंगे। ग्माडा की ओर से वहां तेज गति से काम भी करना शुरू कर दिया है। 

जिसके चलते पहले चरण मे बस स्टैंड को वहां से हटा दिया गया और सारी सरकारी जमीन को ग्माडा ने कब्जा में ले लिया है। वहीं ग्माडा ने एक और बडा खुलासा किया कि फेज-8 का बस स्टैंड जो इतने लंबे समय से चल रहा था वह तो कागजों में था ही नहीं। जबकि ग्माडा ने संबंधित विभाग को कई बार इस संबंध में लिखकर भी भेजा गया। 

बस स्टैंड हटाने के बाद भी बसें यहीं से चल रहीं :
ग्माडा द्वारा फेज-8 का बस स्टैंड तोड़े जाने के बाद अब भी ज्दातार बसें बस स्टैंड के बाहर सड़क पर खड़ी की जा रही हंै। जबकि सभी को निर्देश जारी किए गए थे कि सभी बसें फेज-6 स्थित नए बस स्टैंड से चलेंगी। जिस वजह से बसों में जाने वाली सवारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

बनाया जा रहा ले आऊट प्लान
जानकारी के अनुसार ग्माडा ने फेज-8 का बस स्टैंड तोडऩे के बाद अब वहां पर क्या बनाया जाना है वह भी तय कर लिया गया है। जिसके चलते उनकी ओर से एक टीम इस काम पर भी लगा दी गई है जो अब फेज-8 स्थित पुराने बस स्टैंड वाली पूरी जगह का सर्वे करने करने में जुट गई है। 

साथ ही किस जगह पर किस सरकारी विभाग की ईमारत बनाई जानी है इस पर भी सर्वे पूरा करने के बाद विभाग के सीनियर अफसरों से मीटिंग की जाएगी। जिसमें तय किया जाएगा कि इस जगह पर कौन-कौन से विभाग बनाए जाने हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News