वर्क परमिट का झांसा देकर टूरिस्ट वीजा पर भेजा मलेशिया

Monday, Aug 27, 2018 - 12:03 PM (IST)

मोहाली (कुलदीप): फेज-11 थाना क्षेत्र के सैक्टर-65 में चल रही साईं कंसल्टैंट स्टडी वीजा के संचालकों ने एक व्यक्ति से वर्क वीजा के पैसे लेकर उसे टूरिस्ट वीजा पर भेज दिया। पुलिस ने कंपनी के प्रबंधकों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस को दी शिकायत में जिला लुधियाना के गांव बुर्ज हरि सिंह निवासी जरनैल सिंह ने बताया कि उन्होंने विदेश में नौकरी करने के लिए उक्त कंपनी के साथ संपर्क किया था। 

 

कंपनी ने उन्हें मलेशिया में वर्क परमिट पर भेजने का वादा किया और अढ़ाई लाख रुपए मांगे। शिकायतकर्ता ने अलग-अलग किस्तों में अढ़ाई लाख रुपए और अपने पासपोर्ट के साथ अन्य कागजात दे दिए। उसे विश्वास दिलाया गया कि उसका मलेशिया का वर्क वीजा लग गया है। उसे उसका पासपोर्ट नहीं दिखाया गया ताकि वह कहीं से वैरीफिकेशन न कर सके। 

 

कंपनी के प्रबंधकों में संदीप सिंह सिद्धू व उसकी पत्नी उसे दिल्ली एयरपोर्ट ले गए। उसे मलेशिया में किसी मुसलमान व्यक्ति के पास यह कह कर भेज दिया गया कि वह उसे किसी काम पर लगवा देगा। मलेशिया पहुंच कर उसे पता चला कि उसके पास वर्क परमिट नहीं बल्कि टूरिस्ट वीजा है। वह वापस इंडिया आ गया और मोहाली आकर उक्त कंपनी प्रबंधकों द्वारा उसके साथ की गई धोखाधड़ी बारे बताया। 

 

कंपनी के प्रबंधकों ने उसे कहा कि कंपनी ने उसे मलेशिया भेजने का वादा किया था और मलेशिया भेज दिया गया है। अब उसके पैसे वापस नहीं किए जा सकते। जरनैल सिंह ने पुलिस स्टेशन फेज-11 में कंपनी के प्रबंधकों पंकज कुमार, सोनिया व संदीप सिद्धू के खिलाफ केस दर्ज करवाया।


 

pooja verma

Advertising