लॉ ऑडिटोरियम में पुलिस अफसरों को दिए गए प्रमोशन रैंक

Sunday, May 01, 2016 - 05:55 PM (IST)

चंडीगढ़ : पंजाब पुलिस ने डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल से वायदा किया कि नशों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की नीति को पुख्ता ढंग से लागू किया जा सकेगा। पुलिस ने भ्रष्टाचार की बुराई को समाप्त करने और झूठे मुकदमें दर्ज करने से गुरेज किए जाने की भी शपथ उठाई गई।

 

पंजाब यूनिवर्सिटी के लॉ आॅडिटोरियम में हुए पुलिस कर्मचारियों को तरक्की रैंक लगाने के समागम के दौरान बादल ने पुलिस अधिकारियों को अपने वायदे दृढ़ता से निभाने के लिए कहा ताकि लोगों एवं पुलिस के रिश्ते और बेहतर हो सकें। उपमुख्यमंत्री ने चेतावनी देते हुए कहा कि भ्रष्टाचारी अधिकारियों के लिए पुलिस फोर्स में कोई स्थान नहीं होगा। उन्होंने डीजीपी सुरेश अरोड़ा को ऐसे भ्रष्टाचारी अधिकारियों की सूची बनाने के लिए कहा। 

 

343 अधिकारियों को दी गई पदोन्नति

डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने बताया कि इस सप्ताह 343 अधिकारियों को पदोन्नति दी गई है जिनमेें 88 डीएसपीज को एसपी बनाया गया। जबकि 102 इंस्पेक्टरों को डीएसपी और 153 सब इंस्पेक्टरों को इंस्पेक्टर के तौर पर पदोन्नति दी गई। उन्होंने खुलासा किया कि विभिन्न कोर्स कर लेने वाले 900 और कर्मचारियों को जुलाई महीने में सब इंस्पेक्टर, एएसआई तथा हैड कांस्टेबल के तौर पर पदोन्नति दी जाएगी।

Advertising