लाखों का लालच देकर कागज की गड्डी थमाकर ठगने वाले दो काबू

Tuesday, Jun 11, 2019 - 01:11 PM (IST)

चंडीगढ़(संदीप कुमार): डेढ़ लाख रुपए का लालच देकर सैक्टर-26 निवासी सलाउद्दीन से 13 हजार रुपए की धोखाधड़ी करने वाले 2 शातिरों को सैक्टर-26 थाना पुलिस ने काबू कर लिया। आरोपियों की पहचान बिहार के रहने वाले रवि कुमार और मुकेश साहनी के तौर पर हुई है। पुलिस मंगलवार को दोनों को जिला अदालत में पेश करेगी। आरोपी लुधियाना की एक फैक्टरी में काम करते हैं और चंडीगढ़, पटियाला, फगवाड़ा में इस तरह की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं।

आरोपियों से कागज की गड्डी भी बरामद
केस की जांच के लिए सैक्टर-26 थाना प्रभारी पूनम दिलावरी की अगुवाई में एक विशेष टीम का गठन किया गया था। टीम ने इस तरह के केस को लेकर जेल की हवा खा चुके आरोपियों के रिकार्ड खंगाले तो पुलिस टीम बिहार स्थित उस गांव में पहुंची जहां के रहने वाले आरोपियों का गिरोह इस तरह की धोखाधड़ी करने में माहिर है। वहां से पुलिस को रवि और मुकेश के बारे में जानकारी मिली। पुलिस को यह सूचना मिली कि दोनों लुधियाना स्थित फैक्टरी मे काम करते हैं और पंजाब व चंडीगढ़ में इस तरह ही वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।

 इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने सैक्टर-26 और 28 के 3 बैंकों में ट्रैप लगाया हुआ था। सोमवार की सुबह जैसे ही आरोपी सैक्टर-26 स्थित पी.एन.बी. में वारदात को अंजाम देने के लिए पहुंचे तो यहां पुलिस ने आरोपियों को काबू किया। उनके पास से वह कागज की गड्डी भी बरामद कर ली, जिसे दिखाकर वे लोगों के साथ धोखाधड़ी करते थे। 

bhavita joshi

Advertising