11 हजार वोल्टेज की तारों की चपेट में आने से लड़की झुलसी

punjabkesari.in Sunday, Jul 23, 2017 - 08:50 AM (IST)

पिंजौर(रावत) : पिंजौर में एक 13 वर्षीय लड़की की 11 हजार बिजली की तार की चपेट में आने से घायल हो गई। जानकारी देते हुए लड़की के पिता कृष्ण सोनी ने बताया कि शुक्रवार देर शाम को उसकी 13 वर्षीय बेटी भव्य अपनी सहेली के साथ छत पर खेल रही थी। खेलते समय वह छत से उपर से जा रही 11 हजार वोल्ट की तार की चपेट में आ गई। उसे स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। 

 

भव्य की मां मोना ने बताया कि इस हादसे की सूचना अस्पताल पिंजौर थाने में भी दी गई है जिसमें हमने बिजली करंट लगने से भव्य के घायल होने की शिकायत थाने में दी है। उन्होंने कहा कि उनके घर की छत्त के उपर से 11 हजार वोल्ट की हाईटैंशन तारेें जा रही है उसमें से एक तो उनकी छत्त के साथ ही लगी हैं।

 

बरसात में ज्यादातर छत की दीवारों में भी कई बार करंट महसूस होता है। उसने बताया कि इस बारे कई बार बिजली विभाग को भी इन तारों को हटाने की मांग कर चुके हैं परन्तु कोई कार्रवाई न होने पर वह इसकी मांग सी.एम. विडो में भी दे चुके हैं परन्तु अभी तक उनके घर की छत्त से तारे नही हटी। 

 

बच्ची को करंट लगने के मामले में बिजली विभाग के एस.डी.ओ. एस.के. शर्मा ने बताया कि इस हादसे के लिए विभाग जिम्मेदार नहीं है क्योंकि पहले तारें बिछी थीं। उसके बाद मकान बने हैं। जब उन्हें पता है कि घर के उपर से 11 हजार वोल्ट की तारें गुजर रही हैं तो बच्चों को छत पर खेलने न जाने दें। इसलिए वह हादसे के लिए खुद जिम्मेदार हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News