मोहाली कोर्ट में भूत! अंधविश्वास या हकीकत

punjabkesari.in Wednesday, Mar 21, 2018 - 11:24 AM (IST)

मोहाली(कुलदीप) : सैक्टर-76 स्थित अदालती काम्पलैक्स में इन दिनों किसी भूत की दहशत फैली हुई है। इसे अंधविश्वास कहें या हकीकत लेकिन अदालत में तैनात बहुत से ऐसे कर्मचारी परेशान हो रहे हैं जो कि अपनी ड्यूटी खत्म करके देर शाम घर को वापस जाते हैं। 

 

पता चला है कि अदालती काम्पलैक्स में भूत का साया होने की दहशत तो काफी देर से चलती आ रही है,लेकिन पहले इस बात की दहशत इस बिल्डिंग में काम करने वाले मजदूरों में ही थी। अब अदालत में तैनात पढ़ा लिखा स्टाफ भी इस अंधविश्वास रूपी दहशत का शिकार हो रहा है। 

 

कर्मचारी को लगा धक्का, कंधे से उतरा बैग :
अदालत में तैनात स्टाफ का कहना है कि कुछ दिन पहले अदालत की पहली मंजिल पर अदालत में एक कर्मचारी देर शाम को अपनी ड्यूटी खत्म करके घर वापस जा रहा था। अभी वह अपने कमरे से बाहर निकल कर गैलरी में से गुजर रहा था कि वाटर कूलर के पास जाकर उस ऐसा महसूस हुआ कि उसे पीछे से किसी ने धक्का मार दिया हो। उसकी बाजू पर टंगा हुआ लैदर का बैग भी कंधे से उतर गया। उसने आस पास और आगे-पीछे देखा तो कोई नहीं था। जब उक्त कर्मचारी ने जाते समय पीछे से धक्का महसूस किया तो उस समय अदालत की गैलरी में अंधेरा नहीं था बल्कि चारों ओर लाइटों की पूरी रोशनी थी।

 

सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज भी खंगाली :
अदालत के कर्मचारी को धक्का लगने की दहशत पूरे अदालती कांप्लैक्स में फैल गई। अदालत में तैनात पुलिस कर्मियों में भी यह बात चर्चा का विषय बनी हुई है। 

 

घटना की वीडियो हुई वायरल,कहीं-कहीं वीडियो का मजाक भी बनाया जा रहा :
भले ही अधिकतर कर्मचारी अदालत में भूत होने की बात को अंधविश्वास मान रहे हैं और कहीं-कहीं मजाक भी बनाया जा रहा है लेकिन गैलरी से गुजर रहे कर्मचारी को पीछे से धक्का लगने की वीडियो अदालती कर्मचारियों के मोबाइल फोन पर वायरल हो रही है। 

 

भले ही इस घटनाक्रम को बैग की तनी स्लिप होने की बात भी वीडियो में कही जा रही है लेकिन कर्मियों का कहना है कि वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि जैसे किसी ने पीछे से धक्का मार दिया हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Related News