घग्गर में हुआ बड़ा हादसा, दो बच्चियां नदी के तेज बहाव में बही

Thursday, Sep 21, 2017 - 10:43 AM (IST)

पंचकूला(चंदन) : सप्ताह पहले हुए मौसी के देहांत के बाद उससे संबंधित क्रिया के लिए घग्गर नदी में स्नान करने आए परिवार की दो बच्चियां नदी के तेज बहाव में बह गईं। इस घटना में दोनों की मौत हो गई। बुधवार देर रात तक पुलिस व एन.डी.आर.एफ. की टीम ने नदी में बहने वाले एक बच्ची की शव निकाल लिया जबिक एक का शव पहले ही उसके भाई ने निकाल लिया था। हादसे का शिकार होने वाली बहनों की पहचान गांव महेशपुर सैक्टर-21 में रहने वाली सिम्मी (7) और उसकी बड़ी बहन नीतू (16) के तौर पर हुई है।

 

बहनों को नहीं बचा पाने का है गम :
बहनों के बड़े भाई सन्नी ने बताया कि जब उसने देखा कि नदी के तेज बहाव में उसकी चार बहनों के साथ एक भाई आ चुका है तो उसने तुरंत छलांग लगा कर उन्हें बचाने का प्रयास किया, लेकिन दो बहनों और एक भाई को ही बचा पाया। उसकी अन्य दो छोटी बहनें सिम्मी और नीतू पानी के तेज बहाव में बह चुकी थी। सन्नी ने फिर भी हिम्मत न हारते हुए फिर से नदी में छलांग लगाई और इस दौरान वह सिम्मी को बाहर लाया पर सिम्मी बेसुध थी और नीतू बह चुकी थी। 

 

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने सिम्मी और पानी से निकाले गए परिवार के अन्य बच्चों को सामान्य अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने सिम्मी को मृत घोषित कर दिया। वहीं नीतू का शव एन.डी.आर.एफ. की टीम को देर रात बरामद हुआ। सन्नी ने बताया कि उसे अपनी बहनों की नहीं बचा पाने का बहुत गम है। सप्ताह भर पहले ही उसकी मौसी की मौत हुई थी और उनसे संबंधित क्रिया को करने के लिए पूरा परिवार घगगर नदी में स्नान करने आया था। 


 

Advertising