नॉन टीचिंग कर्मचारी कर रहे थे गेट मीटिंग PU प्रबंधन ने गेट पर जड़ दिए ताले

punjabkesari.in Friday, Jul 21, 2017 - 08:36 AM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि) : पंजाब यूनिवर्सिटी के एडमिनिस्ट्रेशन ब्लॉक के  दोनों गेटों पर सुबह साढ़े दस बजे रजिस्ट्रार जी.एस. चड्ढा ने ताले लगवा दिए, ताकि नॉन टीचिंग कर्मचारी ब्लाक के अंदर काम न करें। वीरवार को पी.यू. के नॉन टीचिंग  स्टाफ पूसा की गेट मीटिंग थी। 

 

इस गेट मीटिंग के बाद नॉन टीचिंग स्टाफ अपनी-अपनी सीट पर काम करने के लिए लौटने लगा, लेकिन उस समय पी.यू.प्रबंधन ने गेट को बंद कर दिया। जिसके बाद नॉन टीचिंग स्टाफ ने गेट के बाहर जमकर नारेबाजी की। इस बीच रिजल्ट पता करने आए और सर्टीफिकेट लेने स्टूडैंट्स और उनके अभिभवाक ऑफिस के बाहर गर्मी में खड़े परेशान होते रहे। धूप में खड़े-खड़े परेशान होकर आखिरकार अभिभावकों ने वी.सी. ऑफिस जाने का निर्णय लिया। 

 

अभिभवाकों के वी.सी. ऑफिस पहुंचने के बाद वी.सी. प्रो.अरूण ग्रोवर ने खुद रजिस्ट्रार के ऑफिस जाकर गेट खुलवाया। गेट करीब दोपहर 12 बजे खुले। पी.यू. के कर्मचारियों व अभिभावक की चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर अश्विनी कौलके साथ बहस भी हुई ।

 

गेट मीटिंग :
पूसा ने कर्मचारियोंं के सामने पी.यू. हैरीटेज यूनिवर्सिटी को बचाने और इसे सैंट्रल फंड बनाने पर बैठक रखी थी। साथ ही बैठक में पी.यू. अथॉरिटी की ओर से पूसा की मागों पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है। 

 

21 दिन में मिलने वाला सर्टीफिकेट 45 दिन तक नहीं मिला :
समाना से आए सर्बजीत सिंह ने बताया कि  सवा दस बजे उन्होंने पास बनवा लिया था प्रबंधन ने गेट बंद कर दिए। मैं इस घटना से बेहद ही आहत हूं। अगर कर्मचारी रैली के बाद समय से अपनी सीट पर नहीं पहुंचे तो इसके लिए पी.यू. प्रबंधन को उन पर एक्शन लेना चाहिए, लेकिन जब पब्लिकके काम करवाने का समय है तो कम से कम कर्मचारियोंंको तो काम करने देना चाहिए। 

 

सर्बजीत ने बताया कि वह बेटी का सर्टीफिकेट लेने के लिए कैंपस आए थे। उन्होंने बताया कि इस सर्टीफिकेट के लिए मैंने 5 जून को आवेदन किया था, नियमों के तहत तीन हफ्तों में यह सर्टीफिकेट कनाडा में पहुंच जाना चाहिए, लेकिन 45 दिन बाद भी यह सर्टीफिकेट वहां नहीं पहुंचा है। जिसके  कारण मेरी बेटी का दाखिला रूका हुआ है, लेकिन यहां सुबह घर से जल्दी निकलने के बावजूद भी मैं यह नहीं जान पा रहा हूं आखिर यह सर्टीफिकेट क्यों रूका हुआ है। सर्बजीत ने कहा कि  बेटी ने पटियाला यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन की है और पंजाब यूनिवर्सिटी से पोस्ट ग्रैजुएशन। 

 

दो दिन से आ रहा पी.यू., नहीं जा सका एडमिनिस्ट्रेशन ऑफिस :
जीरकपुर से आए गुरदेव प्रताप सिंह ने बताया कि  उनकी बेटी ने पी.यू. से पी.जी.  डिप्लोमा किया है जिसकी इंटर्नशिप सैक्टर-16 के अस्पताल में चल रही है।उन्होंने बेटी का रि-एवॉलूशन का फार्म भरना है और साथ ही रि-अपीयर के पेपर का भी। यह फार्म भरने के लिए वह बुधवार को भी कैंपस आए थे, लेकिन वह एडमिनिस्ट्रेशन ऑफिस में एंट्री नहीं कर पाए। 

 

गुरदेव ने कहा कि वह कैंपस में दोपहर साढ़े बारह बजे तक पहुंचे थे, लेकिन उस समय हमें कहा गया कि  अब हमारा गेट पास नहीं बन सकता है। हमें गेट पास बनाने के लिए अढ़ाई बजे का समय दिया गया, लेकिन तब तक हम वहां पर नहीं रूक सकते थे। गुरदेव ने कहा कि पी.यू. की समय सीमा के अनुसार हम वीरवार को  कैंपस समय से पहुंचे थे, लेकिन पास बनने के बाद हम भी हम ऑफिस में नहीं जा पाए। मेरी बेटी को इंटर्नशिप के लिए 11 बजे से 5 बजे तक  जाना होता है। इसलिए हमें शुक्रवार को फिर आना पड़ेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News