झुग्गियों में गैस सिलैंडर ब्लास्ट, बची जान

Sunday, Oct 10, 2021 - 09:19 PM (IST)

चंडीगढ़, (सुशील राज): मलोया स्थित गुरसागर कॉलोनी में रविवार दोपहर को झुग्गी में खाना बनाते समय गैस सिलैंडर ब्लास्ट होने से आग लग गई। आग लगने से चार झुग्गियां आग की चपेट में आ गई और उनमें रखे तीन गैस सिलैंडर ब्लास्ट हो गए। सिलैंडर ब्लास्ट होते ही झुग्गियों में रखा सामान जल गया। लोगों ने मामले की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम में दी। फायर ब्रिग्रेड की पांच गाडिय़ां मौके पर पहुंची और एक घंटे के भीतर आग पर काबू पाया। वहीं मलोया थाना पुलिस ने आग वाली जगह को खाली करवाया। फायर कर्मी ने बताया कि झुग्गियों में रखा सामान जलकर राख हो गया है। वहीं आग की चपेट में आने से लोग बाल-बाल बच गए।

 


फायर स्टेशन अफसर ने बताया कि रविवार सुबह गुरसागर कॉलोनी में महिला झुग्गी में खाना बना रही थी। खाना बनाते समय वह बाहर गई कि अचानक सिलैंडर ब्लास्ट हो गया। जिससे आग लग गई, आग इतनी भयानक थी कि आसपास की 4 झुग्गियों को अपनी चपेट में ले लिया। इस दौरान झुग्गियों में मौजूद लोगों ने किसी तरह से भागकर अपनी जान बचाई। मलोया थाना पुलिस वहां पर मौजूद लोगों का बयान दर्ज करने में जुटी थी। मौके पर पहुंचे पूर्व मेयर राजेश कालिया और समाजसेवी ऋृ षिराज ने अपनी टीम के साथ आग बुझाने में मदद की। 


बम फटने जैसे आवाज आई 
स्थानीय निवासी सुरेश कुमार ने बताया कि झुग्गियों में सिलैंडर ब्लास्ट होने पर ऐसा लग रहा था कि बम ब्लास्ट हो रहे हैं। धमाकों की आवाज सुनकर सभी लोग सहम गए थे। इस दौरान आसपास के लोग एकत्रित हो गए। जिन्हें पुलिस ने साइड में किया। 


तंग रास्ता होने से फायर की गाड़ी पहुंचने में लगा समय
आग लगी झुग्गियों तक फायर की गाड़ी पहुंचने में काफी समय लगा, क्योंकि तंग गलियों में बड़ी गाड़ी नहीं जा सकी। फायर स्टेशन से उसके बाद तुरंत छोटी गाडिय़ां आईं और घटनास्थल तक पहुंची। इसके बाद लोहे की ग्रिल तोड़कर बड़ी गाडिय़ां घटनास्थल पर पहुंची और आग पर काबू पाया। वहीं कई समाजसेवी समेत अन्य लोग झुग्गियों में रहने वाले लोगों की मदद करने के लिए आगे आए। 

Vikash thakur

Advertising