गरीब रथ एक्सप्रेस मामला : अगर GRP चुस्ती दिखाती तो पकड़े जाते लुटेरे

Thursday, Jan 24, 2019 - 12:22 PM (IST)

चंडीगढ़(रमेश) : अजमेर चंडीगढ़ गरीब रथ में हुई लूट की वारदात को अंजाम देने वालों की लोकेशन अचला नामक महिला ने जी.आर.पी. को दे दी थी, लेकिन जी.आर.पी. की टीम उक्त लोकेशन पर वारदात के तीन घंटे बाद पहुंची तब तक डकैत दूर निकल चुके थे। अचला ने बताया कि अगर जी.आर.पी. समय रहते उनके द्वारा दी गई लोकेशन पर पहुंच जाती तो आरोपियों का सुराग मिल सकता था।

हम हल्की नींद में थे कि 10 हथियारबंद घुस आए :
अचला आर्य अपनी बेटी जिज्ञासा व पति के साथ ट्रेन की बोगी नंबर जी 9 में सवार थी। उनकी बुधवार को हाईकोर्ट में पेशी थी। पूरा परिवार उक्त घटना के बाद से सहमा हुआ है। अचला ने बताया कि रोहतक और पानीपत के बीच अचानक ट्रेन रुक गई किसी ने बोगी नंबर जी 11 से चेन खींची थी। हम लोग हल्की नींद में थे कि अचानक 10 हथियारबंद उनके कोच में घुस आए और दोनों तरफ से एंट्री प्वाइंट्स बंद कर दिए।

शोर मचाया तो खून खराबा होगा :
पांच डकैतों के पास बंदूकें व पिस्टल थी, जबकि बाकी भी तेजधार हथियारों से लैस थे। दो लोगो ने छींक कर बोला कि कोई भी शोर न मचाए, नहीं तो खून खराबा होगा। चार लोग हथियार लेकर खड़े रहे और बाकियों ने यात्रियों को लूटना शुरू कर दिया। एक व्यक्ति ने जेब की तलाशी से इंकार किया तो जबरन उसकी जेब हथियार से काट दी और नकदी चीन ली। मेरी गर्दन पर एक ने चाकू रख दिया और सोने की चेन ,अंगूठिया व सोने के टॉप्स उतरवा लिए। वह लोग मेरा पर्स भी ले गए, जिसमें 25000 रुपए थे। 

महिला यात्री निशाने पर :
अचला की बेटी जिज्ञासा की कनपटी पर पिस्टल तान कर तीन हज़ार की नकदी चीन ली। पर्स भी ले गए, जिसमें अचला का फोन भी था। अचला के अनुसार उन्होंने महिला यात्रियों को निशाना बनाया, जिन्होंने जेवरात पहने हुए थे। अचला के पास इतने पैसे भी नहीं थे कि खाना तक खा सके। यहां किसी दूर के रिश्तेदार से संपर्क कर कुछ पैसे लिए और हाईकोर्ट में पेशी भुगतने के बाद वापस जयपुर रवाना हो गए।

Priyanka rana

Advertising