गारबेज प्लांट की प्रोसैसिंग मशीन में आग, लाखों का नुकसान

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2019 - 10:39 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील): डड्डूमाजरा गारबेज प्रोसैसिंग प्लांट में रविवार को अचानक आग लग गई। चारों तरफ धुआं फैल गया। मौके पर जायजा लेने प्रशासक के सलाहकार मनोज परिदा और मेयर राजेश कालिया भी आए। आग प्लांट की उस मशीन में लगी, जिससे कूड़ा प्रोसैस होता है। प्लांट संचालक जब तक दमकल विभाग को सूचित कर पाते, तब तक आग ने प्लांट के भीतर रखी सूखी आर.डी.एफ. को भी अपनी चपेट में ले लिया। उधर, दमकल विभाग के मुताबिक उन्हें इसकी सूचना शाम 4.33 बजे के आसपास मिली थी।

 आग पर काबू पाने के लिए मौके पर पांच गाडिय़ां भेजी गई। इसमें तीन वाटर टैंडर भी शामिल रहे। दमकल विभाग की मानें तो मिक्सचर प्लांट की बैल्ट में आग लगी। हालांकि आग लगने का कारणों का पता नहीं चल सका है। प्लांट मैनेजर की मानें तो उन्हें 70 से 80 लाख का नुक्सान होने का अंदेशा है। मशीन की मरम्मत में वक्त लग सकता है। उन्होंने माना कि ऐसे हालात में प्लांट का संचालन मुश्किल है। उन्होंने कहा कि जो केबल जली है, उसे चंडीगढ़ से या दिल्ली से लाया जाएगा। 

इसी तरह एक हजार एम.एम. की बैल्ट मुम्बई से मंगवाई जा सकती है। वहीं, प्लांट के मैनेजर नरेंद्र वोहरा के मुताबिक रविवार को 12 बजे के बाद प्लांट मुरम्मत के लिए बंद कर दिया जाता है क्योंकि पूरे सप्ताह गाडिय़ां यहां गारबेज डालने के लिए आती हैं। 4.15 बजे दमकल विभाग को सूचित किया था। गारबेज को प्रोसैस करने वाले प्लांट की केबल बैल्ट पर यह आग लग गई। शायद गर्मी होने व शार्ट सर्किट होने की वजह से आग लगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News