अस्पताल परिसर में गंदगी का अंबार

punjabkesari.in Saturday, Aug 12, 2017 - 03:05 PM (IST)

पंचकूला(आशीष) : सैक्टर-6 स्थित नागरिक अस्पताल में लोग अपना इलाज करवाने के लिए आते हैं, लेकिन अस्पताल की हालात इस कदर बिगड़ी है कि यह आने वाला इलाज करवाने की बजाय और अधिक बीमार हो जाए। अस्पताल की छत से लेकर ग्राऊंड फ्लोर तक कहीं पानी तो कहीं लोगों ने गंदगी फैलाई है। 

 

ए.सी. की पाइपों से लीकज सभी के लिए सिर दर्द बनी है। अस्पताल में हजारों लोग इलाज के लिए आते हैं लेकिन अस्पताल खुद ही बीमार नजर आ रहा है। अस्पताल की छतों पर पानी की टंकिया तक लीक कर रही हैं और इसी लीकेज के कारण छत्तें भी टपकती हैं। पानी की टंकियों की हालत इतनी खराब है कि उन पर फंगस जमा ने अपना डेरा जमा लिया है। 

 

वहीं, अस्पताल में बने शौचालय की बहुत खराब हैं। यहां पर भी पाइप से पानी लीकेज करता रहता है। पानी की लीकेज इतनी अधिक है कि फर्श पर पानी गिरने से कोई भी फिसल सकता है। उधर सफाई कर्मी में अस्पताल की सफाई करने से थक जाते हैं। यहां ताकि पानी की पाइप पुरानी होने के कारण इनमें जंग तक लग चुका है। 

 

अस्पताल में जहां भी नजर दोड़ाओ, वहीं गंदगी नजर आती है। लोगों ने पान खाकर दीवारों पर भी थूका गया है। ग्राऊंड फ्लोर पर प्रबधकों की ओर से स्टील की शीट में रूई और गंदगी फैली हुई है, जिससे बीमारी फैलने का डर है। लोगों को डर रहता है कि कहीं इलाज करवाने के चक्कर में कहीं बीमारी अधिक न फैल जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News