गारबेज कलैक्टरों के साथ दो घंटे चली बैठक बेनतीजा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 11, 2018 - 09:40 AM (IST)

चंडीगढ़(राय) : निगम ने सोमवार को सोलिड वेस्ट मैनेजमैंट पॉलिसी पर डोर टू डोर गारबेज कलैक्टरों को मनाने के संबंध में रखी तीसरी बैठक में भी कोई नतीजा नहीं निकल सका। अब चौथी बैठक के लिए वीरवार का दिन तय किया गया है। 

सोमवार को दो घंटे तक चली बैठक में पूर्व मेयर राजबाला मलिक के नेतृत्व में 7 सदस्यीय कमेटी ने डोर टू डोर गारबेज कलैक्टरों को डराने की कोशिश भी की, लेकिन कलैक्टर्स कमेटी की किसी भी बात में नहीं आए।

पहले समझाया : काम पहले जैसे ही चलेगा, मगर पेमैंट बिल में जुड़ेगी
डोर टू डोर गारबेज कलैक्शन सोसायटी के प्रधान सुरिंद्र कागरा ने बताया कि कमेटी के सदस्यों ने कहा कि जैसे काम चल रहा है, वैसे ही चलता रहेगा, लेकिन सोसायटी के सदस्य जो पेमैंट लोगों के घरों से लेते हैं वह अब निगम कलैक्ट करेगा और लोगों के पानी के बिलों में रकम को जोड़कर भेजा जाएगा लेकिन डोर टू डोर गारबेज कलैक्शन सोसायटी के सदस्यों ने इस बात को मानने से साफ मना कर दिया है।

फिर डराया : शर्तें न मानी तो कंपनी हायर करनी पड़ेगी :
कमेटी ने डराते हुए कहा कि अगर कमेटी की शर्तें न मानी तो कंपनी को हायर करना पड़ेगा। इससे डोर टू डोर गारबेज कलैक्शन सोसायटी का ही नुक्सान होगा। सोसायटी के प्रधान सुरिंद्र कागरा ने बताया कि निगम द्वारा अगर ऐसा किया गया तो सभी डोर टू डोर गारबेज कलैक्टर्स शहर का चक्का जाम कर देंगे और न खुद काम करेंगे और न ही कंपनी के कर्मचारियों को काम करने देंगे। जिसकी पूरी जिम्मेदारी निगम की होगी। 

हल न निकला तो मांग लिए सुझाव :
बैठक में जब कोई नतीजा नहीं निकला तो कमेटी सदस्यों ने डोर टू डोर गारबेज कलैक्शन सोसायटी के सदस्यों से सुझाव देने को कहा है ताकि जो फिलहाल व्यवस्था चल रही है, उसे कैसे ओर बेहतर बताया जा सके। सुझाव वीरवार को बैठक में रखने को कहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News