गारबेज कलैक्शन सोसायटी के सदस्यों पर पुलिस ने की पानी की बौछारें

Thursday, Sep 27, 2018 - 09:16 AM (IST)

चंडीगढ़(राय) : चंडीगढ़ पुलिस ने बुधवार को डड्डूमाजरा स्थित डंपिंग ग्राऊंड के पास अपनी मांगों के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे डोर टू डोर गारबेज कलैक्शन सोसायटी के सदस्यों पर पानी की बौछार कर उन्हें तितर-बितर किया। 

सुबह सोसायटी के सदस्य डंपिंग ग्राऊंड के बाहर अपनी रेहडिय़ां लेकर इकट्ठा हुए और सभी ने निर्णय लिया कि सभी सदस्य सैक्टर-17 में नगर निगम दफ्तर की तरफ कूच करेंगे और उसका घेराव कर मेयर देवेश मोदगिल कर पुतला जलाया जाएगा लेकिन जैसे ही सोसायटी के सदस्य सैक्टर-17 के लिए रवाना होने लगे तो उन्हें पुलिस ने रोक लिया। पुलिस की बात को न मानने पर पुलिस द्वारा इन लोगों पर हल्का बल प्रयोग किया गया। 

पुलिस ने इनको खदेडऩे के लिए पानी की तेज बौछारें और हल्का लाठीचार्ज करना पड़ा। इस दौरान डोर टू डोर गारबेज कलैक्शन सोसायटी की एक महिला सदस्य गंभीर रूप से घायल भी हुई है जिसे प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल ले जाना पड़ा। इन लोगों ने जहां पुलिस ने इन्हें रोकने के लिए बेरिकेड लगाए थे, वहीं इन लोगों ने मेयर का पुतला फूंका। इन लोगों के मुताबिक नगर निगम अगर अपनी नीतियों को नहीं बदलना चाहती तो यह लोग भी पीछे हटने के लिए तैयार नहीं हैं। 

कालिया ने प्रदर्शन से किया किनारा :
दलित नेता और भाजपा पार्षद राजेश कुमार कालिया द्वारा इन लोगों से किनारा कर लिया गया है। कालिया का कहना है कि दोनों तरफ से कोई परिणाम सामने नहीं आ रहे हैं। कालिया ने इन लोगों से अपील की है कि निगम के अधिकारियों से बैठ कर बात करें और ठोस परिणाम निकालें। 

वहीं, इन लोगों ने अब कांग्रेस का दामन थाम लिया है। बुधवार देर शाम को कांग्रेस भवन सैक्टर-35 में इस मामले पर सोसायटी के सदस्यों और कांग्रेस नेताओं के बीच बैठक भी हुई। सोसायटी के प्रधान सुरिंदर कागरा ने बताया कि हम लोग आने वाले दिनों में प्रदर्शन और तेज करेंगे।

Priyanka rana

Advertising