गैंगस्टर सुखप्रीत बुढ्ढा को 7 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा

Sunday, Nov 24, 2019 - 08:41 AM (IST)

मोहाली(कुलदीप) : पंजाब पुलिस की ओर से इंटरपोल की मदद लेकर अरमेनिया से हवालगी लेकर एयरपोर्ट से गिरफ्तार किए खतरनाक गैंगस्टर सुखप्रीत सिंह धाली उर्फ बुढ्ढा को शनिवार को कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच मोहाली अदालत में पेश किया गया। कोर्ट ने उसे सात दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। 

पुलिस ने अदालत में बुढ्ढा का पुलिस रिमांड लेने के लिए तर्क दिया कि गत वर्ष मोहाली के सैक्टर-91 में पंजाबी गायक परमीश वर्मा पर हुए हमले में भी उसके शामिल होने का शक है। उसके कुछ खालिस्तानी कट्टरपंथियों के साथ भी संबंधों के बारे में पता लगाना है। इसके अलावा बुढ्ढा के खिलाफ पंजाब के साथ-साथ अन्य कई राज्यों हरियाणा व राजस्थान में भी क्रिमिनल केस दर्ज हैं। अदालत ने इस पर उसे सात दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

12 से अधिक क्रिमिनल केस दर्ज हैं :
पुलिस के मुताबिक गैंगस्टर सुखप्रीत सिंह बुढ्ढा काफी समय से दविंदर बबीहा गैंग चला रहा था। उस पर हत्या की कोशिश, हत्या व फिरौती मांगने के 12 से अधिक क्रिमिनल केस दर्ज हैं। पुलिस जांच में सामने आया है कि आरोपी कुछ समय पहले ही खालिस्तान समर्थकों के संपर्क में आया था। जिनका मकसद पंजाब अपराधिक घटनाओं को अंजाम देकर माहौल खराब करना है। 

इसके प्रमाण 8 अगस्त को जब अरमेनिया की पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था। उस समय ही मिल गए थे, जब यूरोप में खालिस्तान समर्थकों ने अपने फेसबुक पेज अपडेट किया था। इसमें उन्होंने बुढ्ढा को पंजाब में खालिस्तान की एक मजबूत आवाज कहा था जबकि इससे पहले बुढ्ढा ने अपने फेसबुक पेज डेरा सच्चा सौदा के कार्यकर्ता मनिंदर पाल सिंह बिट्टू को मारने की जिम्मेदारी ली थी। 

सिंगर परमीश वर्मा केस में भी होगी पूछताछ :
14 अप्रैल, 2018 रात साढ़े 12 बजे गायक परमीश वर्मा पर कुछ अज्ञात लोगों ने उस समय हमला कर दिया था जब वह मोहाली के सैक्टर-91 स्थित अपने घर कार में वापस आ रहा था। 

उस हमले की गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह ढाहां उर्फ बाबा ने फेसबुक पर पोस्ट अपलोड करके जिम्मेदारी ली थी और कहा था कि उसके साथी आकाश महाराष्ट्र, हरिंदर सिंह महाराष्ट्र, सुखप्रीत सिंह बुढ्ढा भी शामिल थे। पुलिस स्टेशन फेज-1 के एस.एच.ओ. लखविंदर सिंह ने बताया कि अब उससे परमीश वर्मा पर हमले संबंधी पूछताछ की जाएगी।

Priyanka rana

Advertising