गैंगस्टर के पिता ने हाईकोर्ट से मांगी सुरक्षा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 20, 2017 - 08:00 AM (IST)

चंडीगढ़ (बृजेन्द्र गौड़/विनोद राणा): गैंगस्टर भुप्पी राणा की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी के दौरान पंजाब पुलिस द्वारा भुप्पी के परिजनों के घर में घुस कर तोडफ़ोड़ करने व उन्हें परेशान करने के आरोप लगाते हुए पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। भुप्पी के पिता करम सिंह ने पंजाब के डी.जी.पी. समेत मोहाली जिले के एस.एस.पी. व हंडेसर पुलिस स्टेशन के एस.एच.ओ. समेत एक प्राइवेट पर्सन को पार्टी बनाते हुए यह याचिका दायर की है। आरोप लगाया है कि इन सबके पीछे यही व्यक्ति है। मामले की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने पुलिस को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। केस की अगली सुनवाई 19 जुलाई को होगी। 

 

वहीं एस.एस.पी. मोहाली को मामले में एफिडेविट दायर करने को कहा है। भुप्पी के पिता करम सिंह की तरफ से दायर याचिका में कहा है कि भुप्पी राणा को वह 2-3 साल पहले ही बेदखल कर चुके हैं और परिवार का उससे कुछ लेना-देना नहीं है। इसके बावजूद पुलिस परिवार को परेशान कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि गत 6 जून को उनके घर में पुलिसकर्मियों द्वारा जबरन घुसकर तोडफ़ोड़ कर परिजनों को धमकाया गया। इसके लिए याचिका के साथ फोटोग्राफ्स भी अटैच किए गए हैं जिसमें पुलिसकर्मी घर में घुस तोडफ़ोड़ करते दिख रहे हैं। ऐसे में करम सिंह ने सुरक्षा की मांग कर आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। 

 

भुप्पी मामले में पुलिस का झूठ आया सामने
हालांकि लगाए गए इन आरोपों से पुलिस इंकार कर रही है। वहीं दूसरी तरफ सामने आई सी.सी.टी.वी. फुटेज पुलिस के ‘सफेद झूठ’ को बेपर्दा कर रही है। भुप्पी के पिता ने कहा कि उनके घर 4 सी.सी.टी.वी. कै मरे लगे थे। पुलिस ने घर में घुसने और तोडफ़ोड़ की घटना का सबूत सामने न आने को लेकर यह कै मरे तोड़े। पुलिस ने शुरू में 3 कैमरे तोड़ घर में घुसने और तोडफ़ोड़ की कार्रवाई की जो जो चौथे कैमरे में कैद हुई। हालांकि बाद में यह कैमरा भी पुलिस ने तोड़ दिया। सामने आई एक वीडियो में वर्दी और सिविल ड्रैस में आए पुलिसकर्मी इस कार्रवाई को अंजाम देते दिखे। घटना के दौरान एक बुजुर्ग महिला भी घर पर मौजूद थी जिससे पुलिस पहले बात करती रही और इसी बीच एक पुलिसकर्मी दीवार फांद अंदर घुसा और गेट का ताला तोडऩे के बाद खिड़की का शीशा तोड़ा। 

 

करम सिंह ने आरोप लगाया कि पुलिस ने घर की महिलाओं से बदसलूकी भी की। भुप्पी की पत्नी गांव की सरपंच है, उनके दस्तावेज भी पुलिस द्वारा जब्त करने के आरोप करम सिंह ने लगाए। 6 जून की घटना के बाद अगले दिन पुलिस ने जे.बी.सी. के साथ घर की चारदिवारी भी गिरा दी। वहीं परिवार का एक ट्रैक्टर भी पुलिस पर गायब करने का आरोप है। हंडेसरा थाने के इंचार्ज शिंदरपाल सिंह भुल्लर समेत अन्य पुलिसकर्मी भुप्प्पी के परिजनों के घर तोडफ़ोड़ की घटना से इंकार कर चुके हैं। भुपिंद्र राणा कई आपराधिक मामलों में वांटेड है। उस पर हत्या, हत्या के प्रयास, आम्र्स एक्ट आदि गंभीर धाराओं में केस दर्ज हैं। उसकी धरपकड़ के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। इसी बीच हंडेसरा पुलिस थाने के अंतर्गत गांव जोधगढ़ स्थित उसके परिजनों के घर पर पुलिस 
की सर्च बढ़ी हुई है। 

 

डी.एस.पी. व एस.एच.ओ. के बयानों में विरोधाभास
इस मामले में एस.एच.ओ. और डी.एस.पी. के बयान आपस में मेल नहीं खा रहे हैं। जहां हंडेसरा थाना इंचार्ज शिंदरपाल सिंह भुल्लर ने बताया कि भुप्पी की सूचना मिलने पर पुलिस उसके घर में गई थी मगर तोडफ़ोड़ नहीं की। वहीं एरिया डी.एस.पी. पुरुषोत्तम सिंह ने कहा कि पुलिस भुप्पी के घर ही नहीं गई। 

 

घर में घुस तोडफ़ोड़ नहीं कर सकती पुलिस
चंडीगढ़ डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के सीनियर एडवोकेट रङ्क्षबद्रा पंडित ने बताया कि किसी संगीन अपराधी की धरपकड़ के लिए पुलिस बिना सर्च वारंट के घर तो दाखिल हो सकती है मगर वहां घुस कर तोडफ़ोड़ नहीं कर सकती। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News