अकेली इंडिया घूमने विदेशी युवती से गैंगरेप, आरोपी की तलाश

Tuesday, Mar 20, 2018 - 11:13 AM (IST)

चंडीगढ़(संदीप): एक विदेशी युवती से ऑटो चालक और उसके साथी द्वारा गैंगरेप के मामले में लुधियाना से गिरफ्तार किए गए आरोपी बलदेव कुमार के खिलाफ पुलिस ने जिला अदालत में चालान दायर कर दिया है। 

 

पीड़िता के फ्रांस से भेजे गए ईमेल के जरिए दर्ज हुए अपनी तरह के इस पहले मामले में पुलिस ने आरोपी बलदेव के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा-328, 342, 366, 376, 392 और 34 के तहत चालान दायर किया है। 

 

इस मामले में अभी पुलिस को फरार चल रहे दूसरे आरोपी की तलाश है। केस में अब तक पीड़िता के सी.आर.पी.सी. की धारा-164 के तहत दर्ज होने वाले बयान और आरोपी की शिनाख्त परेड को लेकर पेंच फंसा हुआ है। 

 

अदालत ने पीड़िता के वीडियो कान्फ्रैंसिंग के जरिए बयान दर्ज कराने और शिनाख्त परेड की याचिका को मंजूर कर लिया है। अदालत ने दोनों प्रक्रियाएं दूतावास के जरिए पूरी कराने की मंजूरी दी थी। 


 

पुलिस ने रिवीजन पटीशन दायर की थी
यू.टी. पुलिस ने ए.डी.जे. कोर्ट में रिवीजन पटीशन दायर की थी। ए.डी.जे. कोर्ट में दायर याचिका में पुलिस की ओर से दलील दी गई थी कि दूतावास के जरिए प्रक्रिया में लंबा वक्त लगेगा, जिससे आरोपी को फायदा पहुंच सकता है। इसलिए इसे सीधा वीडियो कांफ्रैंसिंग से कराने की मंजूरी दी जाए। ए.डी.जे. कोर्ट ने पुलिस की याचिका को मंजूरी दे दी है। 

 

अकेली आई थी इंडिया घूमने
अमेरिका निवासी पीड़िता ने अप्रैल 2015 में फ्रांस से ईमेल के जरिए तत्कालीन आई.जी. को शिकायत भेजी थी। इसमें उसने बताया था कि कुछ समय पहले वह अकेली इंडिया घूमने के लिए आई थी। 17 अप्रैल की रात पीड़िता ने होटल जाने के लिए सैक्टर-17 स्थित बस स्टैंड से ऑटो हायर किया। ऑटो चालक उसे दोस्त के घर ले गया और दोनों ने रेप किया।

Punjab Kesari

Advertising