गैंगरेप मामला : आरोपी ऑटो ड्राइवर को पहचानने को लेकर पीड़िता असमंजस की स्थिति में

Wednesday, May 22, 2019 - 02:06 PM (IST)

चंडीगढ़(संदीप) : अमरीकी मूल की महिला से रेप के मामले में मंगलवार को जिला अदालत में वीडियो कांफ्रैंसिंग के जरिए पीड़िता की पेशी हुई। केस में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपी ऑटो चालक बलदेव कुमार की पीड़िता से पहचान करवाने के लिए उसे अदालत में पेश किया गया लेकिन इस दौरान पीड़िता आरोपी को पूरी तरह से नहीं पहचान सकी। 

उसने कहा कि शायद यही वह आरोपी हो सकता है जिसने उसके साथ रेप किया। पीड़िता ने कहा कि वारदात को काफी समय बीत चुका है इसलिए उसे आरोपी की पहचान करने में दिक्कत हो रही है। इसके बाद कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए 3 जुलाई की तारीख तय कर दी। 

होटल दिलवाने के नाम पर आरोपी ले गया अपने घर :
दायर मामले के अनुसार अमरीकी मूल की पीड़िता ने अप्रैल, 2015 में फ्रांस से एक ईमेल भेजकर चंडीगढ़ के तत्कालीन आई.जी. को अपने साथ यहां हुए रेप की शिकायत भेजी थी। शिकायत में उसने बताया था कि वह भारत घूमने आई थी। हरिद्वार-ऋषिकेश घूमने के बाद वह चंडीगढ़ आई। यहां से उसे फ्रांस जाना था। पासपोर्ट एक्सपायर होने में भी सिर्फ 4 दिन ही बचे थे। 17 अप्रैल, 2015 की रात होटल जाने के लिए उसने सैक्टर-17 बस स्टैंड से ऑटो लिया। 

ऑटो चालक होटल दिलवाने के नाम पर उसे अपने घर ले गया। वहां उसका एक और साथी पहले से मौजूद था। दोनों ने उसके साथ गैंगरेप किया। पुलिस ने वर्ष 2015 में मामला दर्ज किया और एक आरोपी ऑटो चालक बलदेव कुमार को लुधियाना से गिरफ्तार कर लिया था। उसके दूसरे साथी की गिरफ्तारी अभी तक नहीं हो सकी है। 

Priyanka rana

Advertising