कॉल सैंटर कर्मी युवती से गैंगरेप मामले में तीसरा आरोपी भी गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Mar 15, 2018 - 10:07 AM (IST)

चंडीगढ़(संदीप) : 1 साल तीन माह पहले सैक्टर-29 के जंगल एरिया में काल सैंटर मे काम करने वाली युवती से ऑटो चालक और उसके साथी द्वारा सामूहिक बलात्कार किए जाने के मामले में पुलिस ने तीसरे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 

 

पुलिस ने इस मामले में हाल में गिरफ्तार किए गए आरोपी मोहम्मद इरफान की निशानदेही पर तीसरे आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। जबकि पुलिस इस मामले में वारदात के कुछ दिन बाद ही एक आरोपी वसीम मलिक को गिरफ्तार कर चुकी थी। पुलिस ने आरोपी को जिला अदालत में पेश किया जहां उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। जबकि मामले में पहला आरोपी मोहम्मद इरफान अभी रिमांड पर चल रहा है। 

 

पुलिस जांच में यह बात भी साफ हो चुकी है की वारदात को अंजाम देने के लिए आरोपियोंं ने जिस आटो का प्रयोग किया था उसी आटो में ही मोहम्मद इरफान ने पिछले साल सैक्टर-53 के जंगल एरिया में अपने अन्य 2 साथियों के साथ मोहाली की रहने वाले युवती से दूसरे सामूहिक बलात्कार की वारदात को अंजाम दिया था। वह ऑटो बेहरहाल सैक्टर 53 सामूहिक बलात्कार के मामले में सैक्टर 36 थाना पुलिस के पास बतौर केस प्रॉपर्टी मौजूद है। 

 

वहीं पुलिस ने अदालत से आरोपी की पीड़िता से शिनाख्त परेड (टी.आई.पी.) कराने की याचिका भी दाखिल की थी। अदालत ने इसे मंजूर कर दिया है। हालांकि पुलिस को अभी इसके लिखित आदेश नहीं मिले हैं। वीरवार को आदेश मिलने के बाद पुलिस आरोपी की पीड़िता से एस.डी.एम. की मौजूदगी में शिनाख्त परेड कराएगी। वहीं पुलिस मोहम्मद इरफान की पीड़िता से पहले ही शिनाख्त करवा चुकी है। उसके आरोपी को पहचानने के बाद ही पुलिस ने उसकी मामले में गिरफ्तारी की है। 

 

योजना बनाकर देते थे वारदात को अंजाम :
जांच में सामने आया है की आरोपियों ने पूरी योजना के साथ सैक्टर 29 के जंगल एरियां में पीड़िता के साथ सामूहिक बलात्कार की वारदात को अंजा म दिया था। दिल्ली निवासी आरोपी और मोहम्मद इरफान आपस में रिस्तेदार है। वारदात के समय आरोपी अपने रिस्तेदार इरफान के पास घूमने के लिए आया हुआ था। इस दौरान ही आरोपी ने इरफान को इस वारदात को अंजाम देने के लिए कहा था जिसके बाद आरोपियों ने शराब का सेवन किया और फिर आरोपी निकल पड़े थे एक युवती की तलाश में। 

 

योजना के तहत ही आरोपियों ने पहले युवती को ऑटो की तलाश में खड़े हुए देखा और फिर इरफान ऑटो लेकर उसके पास पहुचा था। युवती ने ऑटो खाली है तो वह आराम से ऑटो में बैठ गई। इसके बाद ऑटो कुछ दूरी तक गया और आगे एक सड़क पर खडे अन्य आरोपी ने ऑटो को हाथ देकर रोका और ऑटो रोके जाने पर इसमें सवार हो गया। जैसे ही आटो सैक्टर 29 के आयरन चौक पर पहुचा तो यहा ऑटो चालक ने ऑटो को स्लीप रोड पर ले लिया और ट्रिब्यून चौक कर तरफ बढऩे लगा। 

 

यहां ही आटो यहा जंगल एरिया के समीप पहुंचा तो युवती के साथ सवारी के तौर पर बैठे हुए युवक ने उस पर चाकू तान दिया और चालक ने आटो सुनसान जगह पर रोक लिया। इसके बाद आरोपियों ने चाकू के दम पर जबरन युवती को जंगल के भीतर ले गए और वहा उसके साथ सामूहिक बलात्कार की वारदात को अंजाम देकर आरोपी युवती को जंगल एरिया में छोड़ कर फरार हो गए थे। 

 

पहले तलाशते थे जवान लड़की, फिर खाली आटो लेकर पहुंचते :
आरोपियों की पूछताछ के दौरान सामने आया है की आरोपी पहले देर शाम को सड़क पर आटो की तलाश में खड़ी जवान लड़की की तलाश करते थे। इसके बाद योजना के तहत आरोपी मोहम्मद इरफान खाली आटो लेकर युवती के पास पहुंचता था आटो को खाली देख युवती आराम से बिना किसी डर के आटो में सवार हो जाती थी। 

 

जैसे ही आटो कुछ दूरी पर पहुंचता था। तो यहां इरफान के साथी आटो को सवारी के तौर पर हाथ देकर रोकते थे और सवारी के तौर पर ही ऑटो में बैठे जाते थे। इसके बाद सभी आरोपी आपस में बात न करते हुए इशारों में बात करते थे और आटो को रास्ते में आने वाली सुनसान एरिया में लेकर जाते थे और सुनसान जगह पर आटो रोक कर आटो में सवार युवती को जबरन जंगल में ले जाकर सामूहिक वारदात की वारदात को अंजाम दे डालते थे। 

 

दोनों आरोपी शादीशुदा और बच्चों वाले :
सैक्टर 29 के जंगल एरिया और सैक्टर-53 के जंगल एरिया दोनों वारदातों में आरोपियों ने जवान लड़कियों को ही अपना शिकार बनाया। पुलिस यह भी जांच कर रही है कि आरोपी शहर और आसपास के एरिया में इस तरह की या अन्य तरह के अपराध की और कितनी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। 

 

दोनों ही आरोपी शादीशुदा है और दोनों बच्चे हैं। सूत्रों की मानें तो आरोपियों ने ट्राईसिटी में कुछ और इस तरह की वारदातों को अंजाम दिया है, जिन्हें बदनामी के डर से पीड़िता द्वारा पुलिस में रिपोर्ट ही नहीं किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News