पुलिस हिरासत से फरार वाहन चोरी पुलिस ने किया गिरफ्तार

Wednesday, Mar 29, 2023 - 06:10 PM (IST)

चंडीगढ़(सुशील राज): सैक्टर 22 पुलिस चौकी से जवानों को चकमा देकर फरार होने वाले वाहन चोर धनवीर को पुलिस ने मोहाली से गिरफ्तार कर लिया है। धनवीर अपने दोनों साथियों के साथ मिलकर चंडीगढ़ से बाइक चोरी कर पंजाब में बेचता था। पकड़े गए आरोपियों की पहचान पटियाला के धनवीर(23), फतेहगढ़ साहिब के खुशवीर सिंह(19) और मोगा के जशनप्रीत सिंह(19) के रुप में हुई हुई। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर चोरी के नौ दोपहिया वाहन बरामद किए है। पुलिस ने तीनों आरोपियों को जिला अदालत में पेश किया। अदालत ने जशनप्रीत को न्यायिक हिरासत और धनवीर व खुशवीर को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। पुलिस आरोपियों से अन्य चोरी की वारदात केबारे में पूछताछ कर रही है।

 

 

 

डीएसपी सेंट्रल गुरमुख सिंह के नेतृतव में सैक्टर 22चौकी इंचार्ज सुरेंद्र कुमार को सूचना मिली कि चंडीगढ़ से 24 मार्च को बुलेट बाइक चोरी कर गिरोह के तीन सदस्य अपने गांव बेचने जा रहे है। सूचना मिलते ही पुलिस ने नाकाबंदी कर बाइक चोरी करने वाले गिरोह के तीन सदस्य धनवीर, खुशवीर और जश्नप्रीत को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने जशनप्रीत और धनवीर के कब्जे से पंजाब और चंडीगढ़ नंबर की दो अन्य मोटरसाइकिलें बरामद की। इसके बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों से पूछताछ कर सात ओर दोपहिया वाहन बरामद किए। पुलिस ने बताया कि तीनों ही आरोपी मोहाली में पीजी रहते थे। दिन में वाहन चोरी करने के लिए रेकी करते थे और रात को वहान चोरी कर मोहाली ले जाते थे। अगले दिन चोरी के वाहन को अपने गांव में जाकर सस्ते रेट पर बेच देते थे।

 

 

 

इन थानों से चोरी कर रखे थे दोपहिया वाहन
वाहन चोर गिरोह के तीन सदस्यों ने शहर के अलग अलग सैक्टरों से वाहन चोरी कर रखे थे। पुलिस ने बरामद नौ वाहनों में से पांच वाहनों की चोरी की एफआईआर दर्ज मिली है। बरामद हुए वाहनों में पांच एक्टिवा और चार बाइक शामिल है। वाहन चोरी के मामले सारंगपुर थाने, मलोया थाने और सेक्टर 39 थाने में दर्ज है।

 

 

 

ड्रग्स की लत ने बनाया आरोपी
पुलिस जांच में पता चला है कि तीनों आरोपी मोहाली के बलोंगी में पीजी में रहते थे। यह टू-व्हीलर्स को चुरा कर बाद में उन्हें अपने गांव में लाकर बेच देते थे। तीनों ड्रग के आदी हैं और लग्जरी लाइफ जीने के लिए इन वारदातों को अंजाम देते थे। धनवीर बारहवीं पास है। वहीं खुशवीर ग्रेजुएट है तथा जशनप्रीत बारहवीं पास है।

 

 

Ajay Chandigarh

Advertising