खेल स्टेडियम लालडू की हालत खस्ता, आवारा पशुओं ने बिगाड़ी सूरत

Saturday, May 25, 2019 - 11:44 AM (IST)

लालडू(गुरप्रीत): लालडू इलाके में युवा खिलाड़ी की सुविधा के लिए बनाया गया खेल स्टेडियम खस्ता और दयनीय हालत का शिकार बना हुआ है। जिसकी तरफ किसी भी सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया, जिसके कारण स्टेडियम की दीवार और गेट की दशा बद से बदतर हालत में हैं। 

लोगों की मांग है कि लालडू इलाके के एक मात्र खेल स्टेडियम को सवारा जाए और इसे अति आधुनिक तरिके से दोबारा विकसित किया जाए ताकि इलाके के युवा खिलाड़ी इसका लाभ ले सके। अम्बाला-चंडीगढ़ मुख्य मार्ग पर सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्मार्ट स्कूल, लालडू के साथ बने खेल स्टेडियम की हालत इस समय पर खस्ता बनी हुई है, जिसमें खिलाड़ी के खेलने के लिए कोई ट्रैक नहीं है और न ही बैठने की कोई अच्छी व्यवस्था है। 

साथ ही स्टेडियम की चार दीवारी कई स्थानों से टूटी हुई है, जिससे आवारा पशु और लोग गंदगी फैला रहे हैं। यहां तक कि लोगों ने इस स्टेडियम को पाखाना बनाया हुआ है। स्टेडियम का कोई पक्का गेट न होने के कारण आवारा पशु इसमें घुसे रहते हैं। मुख्य मार्ग और रेलवे लाइन के बीच होने के कारण कई लोगों ने स्टेडियम की दीवारों को तोड़कर अपने घरों की तरफ जाने के लिए रास्ते बनाए हुए हैं, जिसके कारण युवा खिलाडिय़ों को यहां खेलते समय काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। 

युवा खिलाडिय़ों ने मांग की है कि इस खेल स्टेडियम की चार दीवारी ऊंची और मजबूत बनाई जाए, स्टेडियम में बैठने की व्यवस्था की जाए, नए ट्रैक और गेट बनाए जाएं। इसके अलावा खेल स्टेडियम की देखरेख के लिए चौकीदार नियुक्त किया। नगर काउंसिल लालडू के कार्यकारणी अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि काउंसिल वित्तीय संकट से गुजर रहा हैं जिसके कारण कोई काम नहीं हो पा रहा उन्होंने कहा कि इस संबंध में जल्दी ही सरकार से फंड की मांग की जाएगी।

bhavita joshi

Advertising