घने कोहरे में परेड ग्राऊंड में हुई फुल ड्रैस रिहर्सल

Sunday, Jan 24, 2021 - 10:17 PM (IST)

चंडीगढ़,  (सुशील राज): सैक्टर-17 स्थित परेड ग्राऊंड में रविवार को गणतंत्र दिवस समारोह की फुल ड्रैस रिहर्सल की गई। इस बार परेड के कमांडर डी.एस.पी. उदय पाल को बनाया गया है जबकि इंस्पैक्टर राकेश कुमार सैकेंड इन कमांडर रहेंगे। फुल ड्रैस रिहर्सल में एन.सी.सी. की तीन प्लाटून (आर्मी, एयरफोर्स और नेवी), एक फायर ब्रिगेड, एक होम गार्ड, एक सिविल डिफेंस, चंडीगढ़ महिला पुलिस की दो, चंडीगढ़ पुलिस (पुरुष) की दो, दो हरियाणा पुलिस, दो पंजाब पुलिस, एक सी.आर.पी.एफ. की प्लाटून शामिल रहीं। इनके अलावा चंडीगढ़ पुलिस के दो बैंड-पाइप और ब्रास शामिल रहे। 


 

रास्ते किए गए बंद
रिहर्सल के लिए सुबह कुछ रास्ते बंद किए गए। इससे पहले शनिवार को चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अपील की थी कि रिहर्सल के दौरान बंद किए जाने वाले रास्तों के अलावा दूसरे रास्तों से लोग अपने डेस्टिनेशन तक पहुंचें।


कोविड-19 गाइडलाइन का सख्ती से होगा पालन
प्रशासन के निर्देशों के अनुसार, कार्यक्रम के आयोजन के लिए कई कोविड-19 संबंधित सावधानियां बरती जा रही हैं। सोशल डिस्टैंसिंग मानदंडों के अनुरूप कुर्सियों को एक-दूसरे से दो गज की दूरी पर रखा जाएगा। सभी को मास्क पहनना अनिवार्य होगा और सभी को थर्मल स्कैनिंग के बाद ही अंदर आने दिया जाएगा। यू.टी. प्रशासक के घर पर भी कोई कार्यक्रम नहीं हो रहा। स्वतंत्रता दिवस की तरह, परेड ग्राऊंड में कम लोगों को ही सम्मानित किया जाएगा। विभाग प्रमुखों को पुरस्कार और सम्मान प्राप्तकर्ताओं को ये बांटने का काम सौंपा जाएगा। विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए स्कूली बच्चों को नहीं बुलाया जाएगा। इस समारोह के लिए प्रमुख आमंत्रितों की लिस्ट को भी सीमित कर दिया गया है और क्षमता से एक तिहाई ही इसमें शामिल हो सकेंगे।
 

AJIT DHANKHAR

Advertising